मायानगरी

फिल्म ‘मेला’ में दिखा था ये खूंखार विलेन, आज हालत ऐसी कि पहचानना भी मुश्किल

 

किसी भी फिल्म में चाहे वो पहले की हो या अभी की हर फिल्म में एक विलेन की भूमिका भी उतनी ही मायने रखती है जितनी एक हीरो की क्योंकि बिना विलेन के फिल्म में ट्विस्ट नहीं आता. उसके बिना फिल्म बिलकुल सिंपल सी लगती है. साल 2000 में आई फिल्म ‘मेला’ तो आप सभी ने देखी ही होगी. इस फिल्म में आमिर खान और ट्विंकल खन्ना मुख्य किरदार में नज़र आए थे. इस फिल्म में बेहद डरावना सा दिखने वाला एक विलेन भी था. जिसने फिल्म में गुज्जर का किरदार निभाया था. आज हम आपको बताएँगे कि इतने सालों में वो अब कैसे दिखने लगे?

सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि एक अच्छे डायरेक्टर भी हैं टीनू वर्मा

फिल्म ‘मेला’ में गुज्जर का किरदार निभाने वाले उस एक्टर का नाम टीनू वर्मा है. इस फिल्म के अलावा टीनू ने और भी बहुत सी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुका है. टीनू सिर्फ एक एक्टर ही नहीं बल्कि बहुत अच्छे डायरेक्टर भी रह चुके हैं. उन्होंने बहुत सी अच्छी फ़िल्में भी बनाई हैं. जैसे सनी देओल की फिल्म माँ तुझे सलाम उन्होंने ही डायरेक्ट की थी. इसके अलावा उन्होंने 2003 में फिल्म बाज़, 2006 में राजा ठाकुर, 2012 में आई दिस वीकेंड और गुलामी (2015) जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है.

फिल्मों में स्टंट भी करते थी टीनू वर्मा

फिल्म ‘मेला’ में टीनू वर्मा का खतरनाक लुक देख डर जाते थे सभी लोग. बॉलीवुड में वो एक अच्छे एक्टर, डायरेक्टर और बेहद अच्छे स्टंटमैन भी रह चुके हैं, उनके शानदार एक्शन के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला चुका है. जब उन्हें फिल्म ‘मेला’ में विलेन के रोल से कामयाबी मिली तो उन्होंने कुछ और फिल्मों में भी विलेन का किरदार निभाया और फिर एक दिन वो समय आया जब उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया.

अपने बीवी बच्चों के साथ हो गये सेटल

बॉलीवुड में काम ना मिलने की वजह से टीनू ने तय किया कि वो अपने बीवी बच्चों के साथ ही रहेंगे. उसके बाद उन्होंने छोटे परदे पर कुछ छोटे रोल किये और बाद में जब उन्हें ज्यादा बड़ा काम नहीं मिला तो उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली. इतने सालों में उनका लुक भी काफी बदल गया. उनकी आज की तसवीरें देखकर आप भी उन्हें पहचान नहीं पाएँगे.

Back to top button