जरा हट के

फाड़ू चुटकुले: पत्नी- ‘आपको मेरी सुंदरता अच्छी लगती हैं या मेरे संस्कार?’ पति बोला…

आज के जमाने में हर कोई बहुत ज्यादा व्यस्त रहता हैं. जहा एक तरफ बच्चे पढ़ाई लिखाई में बीजी रहते हैं तो वहीँ दूसरी ओर पुरुष और कामकाजी महिलाएं ऑफिस के कामो में फसी रहती हैं. घरेलु महिलाओं की बात करे तो उनके भी काम कुछ कम नहीं होता हैं. घर की साफ़ सफाई, दोनों वक़्त का खाना, बच्चो को तैयार करना, उन्हें संभालना इत्यादि. ऐसे में इन सभी की लाइफ में काम का प्रेशर बहुत ज्यादा होता हैं. इस काम के प्रेशर में ये लाइफ को ज्यादा एन्जॉय भी नहीं कर पाते हैं. कई बार तो इस काम के दौरान किसी से नोकझोक हो जाती हैं जिससे दिमाग डिस्टर्ब हो जाता हैं.

ऐसे में आपका मन काफी उदास और विचलित रहने लगता हैं. इस बात का असर आपके काम पर भी खूब पड़ता हैं. इस स्थिति में आपको अपने दिमाग को रिलेक्स करने की जरूरत होती हैं. जब तक आपका दिमाग फिर से फ्रेश नहीं हो जाता हैं तब तक आपका काम में अच्छे से मन भी नहीं लगता हैं. ऐसे में इस उदासी के बादलों को अपनी लाइफ से दूर भगाने में जोक्स बड़े काम की चीज होते हैं.

जोक्स का इस्तेमाल लोगो को हँसाने में सदियों से होता आ रहा हैं. ये लोगो के चेहरे पर मुस्कान लाने का सबसे सस्ता और आसान उपाय होता हैं. इस दुनियां में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसे जोक्स पढ़कर हंसी नहीं आती हैं. हाँ ये बात अलग हैं कि वो जोक उस व्यक्ति के टेस्ट का होना चाहिए. हर व्यक्ति की सोच और विचार अलग अलग होते हैं. ऐसे में सभी को एक ही प्रकार के जोक्स पर हंसी आए ये जरूरी नहीं होता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके लिए लगभग सभी प्रकार के जोक्स लेकर आए हैं. इस जोक्स को पढ़कर आपको ना सिर्फ हंसी आएगी बल्कि आपका दिमाग में रिलेक्स हो जाएगा. ऐसा कहा जाता हैं कि जो व्यक्ति रोजाना जोक्स पढ़कर हँसता हैं उसकी सेहत भी अच्छी रहती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अधिक टेंशन लेने से आपके शरीर में कई तरह की बीमारियाँ हो जाती हैं. ऐसे में टेंशन से बचने की कोशिश करना चाहिए.

कई डॉक्टरों का तो ये भी मानना हैं कि रोजाना 5 से 15 मिनट तक हंसने से आपकी हेल्थ में सुधार होता हैं. यही वजह हैं कि आप सुबह सुबह पार्क में कई लोगो को बिना मतलब के जोर जोर से हँसते हुए देखते हैं. इसलिए दोस्तों हमारी आपको सलाह यही हैं कि रोजाना के लाफ्टर डोज पाने के लिए आप हमारे इन जोक्स को जरूर पढ़े. हम डेली आपके लिए चुन चुन के कुछ मजेदार जोक्स लाते हैं. इस तरह आपका इन जोक्स को ढूंढने का टाइम भी बच जाता हैं. तो देर किस बात की चलिए फटाफट इन जोक्स को पढ़कर ठहाके मार दीजिए.

वैसे यदि आपको ये जोक्स पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों साथ भी शेयर करना ना भूले. आपके एक शेयर से कई लोगो के चेहरे पर मुस्कान आएगी.

Back to top button