/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> पढ़े लेडीज ! रोजाना सिर्फ 3 दिनों तक पिएं ये खास ड्रिंक, 36 इंची कमर हो जाएगी 26 की – JanMan tv
सेहत

पढ़े लेडीज ! रोजाना सिर्फ 3 दिनों तक पिएं ये खास ड्रिंक, 36 इंची कमर हो जाएगी 26 की

आज के समय में मोटापा सबसे गंभीर समस्या है. मोटे लोगों की बात की जाए तो भारत दूसरे नंबर पर आता है जहां आबादी के 47 प्रतिशत लोग मोटे हैं. कई लोगों को मोटापे की ये समस्या उन्हें उनके जींस से मिलती है तो कुछ लोग खराब लाइफस्टाइल और गलत खान-पान के कारण मोटे होने लगते हैं. बाद में वह वजन कम करने के लिए जिम या फिर डाइट का सहारा लेते हैं. जिम वजन कम करने में मदद तो करता है लेकिन उसके लिए कठिन मेहनत की आवश्यकता होती है.

जिम जॉइन करके वजन कम करना चाहते हैं तो उसके लिए टाइम और डेडीकेशन की जरूरत होती है. इसके साथ ही जिम जॉइन करके वजन कम करने के लिए पेशेंस की भी आवश्यकता होती है क्योंकि वर्कआउट करने से वजन कम होता है लेकिन धीरे-धीरे. कई लोग डाइटिंग करके भी वजन कम करने की कोशिश करते हैं. लेकिन डाइट करने का भी एक सही तरीका होता है. कुछ लोग डॉक्टर की सलाह लिए बगैर डाइट करना शुरू कर देते हैं जो आगे जाकर उनकी सेहत को नुकसान पहुंचाता है. जिम की तरह डाइट से भी वजन कम करने में टाइम लगता है क्योंकि ये भी एक स्लो प्रोसेस है.

लेकिन आज हम आपके लिए वजन कम करने का एक कमाल का उपाय लेकर आये हैं. इस उपाय के बारे में आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा. इस आसान से घरेलू उपाय के जरिये आप कुछ ही दिनों में अपना वजन कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल एक सामग्री की जरूरत पड़ेगी जो है- जीरा. दरअसल, जीरा में भरपूर मात्रा में जिंक और फास्फोरस पाया जाता है जो कि पाचन तंत्र को ठीक करके वजन घटाने में मदद करता है. आखिर कैसे मात्र जीरा से वजन कम किया जा सकता है, आईये जानते हैं.

आवश्यक सामग्री

इस रामबाण नुस्खे को बनाने के लिए जिन दो चीजों की आवश्यकता पड़ेगी, वह है- जीरा पाउडर और नींबू.

बनाने की विधि

इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले कुछ जीरों को लेकर उसे मिक्सर में अच्छी तरह पीस लें. जब जीरों का पाउडर बन जाए तो एक नींबू ले और उसे आधा काट लें. अब एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच पिसा हुआ जीरा और आधा कटा नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें. ध्यान रहे कि इसे आपको गर्म ही पीना है और सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से सबसे अच्छा रिजल्ट आता है. पीने के दो तीन घंटे बाद तक कुछ भी न खाएं.

इसका सेवन कुछ दिनों तक लगातार करें. कुछ ही दिनों में आपको अपने शरीर में बदलाव नजर आने लगेगा. आप हल्का महसूस करेंगे और पायेंगे कि आपके पेट पर जमा फैट बहुत तेजी से कम हो रहा है. इस वेट लॉस ड्रिंक को कम टाइम में वजन घटाने का सबसे बेहतर तरीका माना गया है. एक बार आप भी यह ड्रिंक आजमा कर जरूर देखें कुछ ही दिनों में कमाल न हो जाए तो कहियेगा.

Back to top button