जिंदगी

प्रेगनेंसी के दौरान बन गया मूड, इन सेफ पोजीशन की मदद से लें मजा

गर्भावस्था किसी भी दंपत्ति के लिए बहुत विशेष समय होता हैं। गर्भावस्था के इस महत्वपूर्ण समय में सम्भोग के प्रति भी आमजन में कई तरह की भ्रांतियां होती है कि गर्भावस्था में $ex का आनंद उठाने से शिशु को हानि पहुँच सकती है या महिलाओं के द्वारा सम्भोग को आनंदित बनाने में अपना योगदान नहीं दिया जा सकता हैं। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है, हांलाकि सम्भोग के समय थोडा एहतियात बरतने की जरूरत होती हैं। आज हम आपके लिए गर्भावस्था में सम्भोग के लिए सेफ पोजीशन की जानकारी लेकर आए हैं ताकि आप सम्भोग का पूरा आनंद उठा सकें। तो जानते हैं गर्भावस्था की उन सेफ सम्भोग पोजीशन के बारे में।

* स्पूनिंग (Spooning)

यह सबसे सेफ पोज़िशन होता है। इस पोज़िशन में जिसप्रकार चम्मच एक साथ रखा रहता है उसी तरह दोनों साथी संभोग के अवस्था में होते हैं। इस पोज़िशन में $ex का पूरा आनंद सुरक्षा को ध्यान में रख कर दोनों उठा सकते हैं। इसमें पुरूष महिला के नीचे होता है और महिला के आराम को ध्यान में रख कर डीप पेनिट्रेशन का आनंद भी उठा पाता है।

* वुमन ऑन टॉप (woman on top)

गर्भ के दौरान इस पोज़िशन से भी $ex का आनंद उठाया जा सकता है। इस पोज़िशन में महिला पुरूष के ऊपर होती है जिससे पेट पर भी कोई दबाव पड़ने का भय नहीं रहता है और महिला भी अपने गर्भ के शिशु के सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रख सकती है।

* रिवर्स काउगर्ल (reverse cowgirl)

रिवर्स काउगर्ल उन दम्पत्तियों के लिए अच्छा होता है जो पुरूष अपने साथी के पेट को देखकर चितिंत हो जाते हैं और $ex करने से डरते हैं। यह वुमन ऑन टॉप की ही तरह होता है सिर्फ फर्क इतना है कि इस पोज़िशन में महिला पुरूष के दूसरे तरफ मुँह करके बैठती है।

* लैप टॉप (lap top)

यह पोज़िशन रिवर्स काउगर्ल की ही तरह है सिर्फ फर्क इतना है कि पुरूष बिस्तर पर लेटने के जगह पर कुर्सी पर बैठा होता है। इस पोज़िशन में भी पुरूष महिला के पीछे के तरफ ही होता है जिससे महिला संभोग का आनंद सुरक्षित अवस्था में उठा सके।

Back to top button