सेहत

प्रेगनेंसी की पक्की रिपोर्ट देगा आपका टूथपेस्‍ट, वीडियो में देखिए कैसे ?

माँ बनना इस दुनिया की सबसे अनमोल व अनोखी ख़ुशी हैं। एक ऐसा एहसास जो नसीबवालों को मिलता है , एक ऐसा एहसास जो आपकी दुनिया बदल देता है। माँ को बच्चे को गोद में लेने का वह एहसास को जिंदगी भर बाँधकर रखता है। जब बच्चा अपनी मां के स्पर्श को पहचान के खुद को सुरक्षित महसूस करता है।

महिलाएं प्रेगनेंसी के दौरान कई सारे नए अनुभवो से गुजरती हैं। ऐसे में महिला के साथ कुछ परेशानियां भी होती हैं। प्रेगनेंसी का ये अनुभव हर महिला के लिए बहुत ही खास होता हैं, खास कर जो पहली बार माँ बन रही होती हैं। प्रेगनेंसी में होने वाले अनुभव महिला के लिए यादगार बन जाते हैं। शादी के बाद पति-पत्नी के प्यार को भी बच्चे के आने की ख़ुशी दुगुना कर देती हैं। यदि आप पहली बार माँ बनने जा रही हैं या फिर माँ बनने का सोच रही हैं, तो आज हम आपको कुछ खास बताने जा रहे है।

प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए बाजार में कई तरह के Pregnancy Test Kit या अन्य उपकरण उपलब्ध है, लेकिन हम यहां आज आपको आपकी घरेलू चीजें चीनी और टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी चेक करने का तरीका बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपको घर पर ही पता चल जाएगा कि आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं।

देखें कैसे करे टेस्ट:

Back to top button