मनोरंजन

प्रियंका-निक की शादी: इतने करोड़ में बुक किया जोधपुर का शाही महल, खाने पर खर्चेंगे कितना?

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की शाही तैयारियों में कितने करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं ये आप जानकर हैरान हो जाएंगी। ये तो सब जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा की शादी के लिए जोधपुर के शाही महल बुक किए गए हैं। प्रियंका चोपड़ा की शादी उम्मेद भवन में होगी तो उनकी रॉयल शादी के प्री वेडिंग फंक्शन जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट में होंगे। अगर आप इस महल में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की तरह शादी करने का सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐसी शाही शादी के लिए आपको रहने से लेकर खाने तक कितने करोड़ रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

priyanka chopra nick jonas wedding venue

जोधपुर के शाही महल उम्मेद भवन में शादी करने का खर्चा

प्रियंका चोपड़ा की शादी में कई सारे रॉयल गेस्ट आएंगे। ये तो आप जानते ही हैं कि प्रियंका चोपड़ा ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की वाइफ मेगन मार्केल की बेस्ट फ्रेंड हैं और वो उनकी शादी में भी गयी थी ऐसे में इन शाही मेहमानों को भी प्रियंका चोपड़ा में जरुर इन्वाइट किया गया होगा। प्रियंका चोपड़ा सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं। उनके होने वाले पति निक जोनस भी अमेरिकन पॉप सिंगर हैं ऐसे में कई सारे सेलिब्रिटी प्रियंका चोपड़ा की शादी अटेंड करने जोधपुर जरुर जाएंगे।

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी के लिए जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट को नवंबर 29 से लेकर 1 दिसंबर तक बुक किया है। यहां पर प्रियंका चोपड़ा के प्री वेडिंग फंक्शन्स होंगे। प्रियंका चोपड़ा की हल्दी, मेहंदी और संगीत की सारी सेरेमनी यहीं पर होगीं।

priyanka chopra royal guest wedding

खबरों की मानें तो प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने शादी के लिए पूरा उम्मेद भवन बुक किया है। ये शाही पैलेस प्रियंका और निक का वेडिंग वेन्यू है। इस पैलेस में कितने कमरे हैं और उनकी कीमत कितनी है ये जानकर आप हैरान हो जाएंगी। उम्मेद भवन पैलेस में 64 लग्जूरिअस स्वीट्स और रूम हैं। इनमें 22 पैलेस रूम्स हैं और 42 स्वीट्स हैं। इनमें से 24 हिस्टॉरिकल स्वीट्स, 10 रॉयल स्वीट्स, 6 ग्रैंड स्वीट्स और 2 प्रेजडेन्शल स्वीट्स हैं। यानि इस शाही महल में 170 आलीशान कमरे हैं। अब आपको इनकी कीमत भी बताते हैं।

इस शाही पैलेस के रूम में एक रात ठहरने का किराया करीब 47,300 रुपये है। वहीं हिस्टॉरिकल स्वीट्स का किराया 65,300 रुपये, रॉयल स्वीट्स का 2.30 लाख रुपये और प्रेजडेन्शल स्वीट्स की रूम फीस 5.04 लाख रुपये है। टैक्स को हटाकर उम्मेद भवन पैलेस में सिर्फ रुकने के लिए यह स्टार कपल एक दिन में करीब 64.40 रुपये खर्च करेगा। ये पैलेस प्रियंका और निक ने 5 दिनों के लिए बुक किया है जिसके लिए इन्हें कम से कम 3.2 करोड़ रुपये तो खर्च करने ही होंगे। 

प्रियंका चोपड़ा की शादी में खाने पर होगा इतना खर्च

जिस तरह से मेहमानों को ठहराने के लिए बॉलीवुड की देसी गर्ल करोड़ों रुपये खर्च कर रही हैं उसी तरह से उनकी शादी में आए मेहमानों के खाने पीने का खर्च भी कुछ कम नहीं है। कैटरिंग के लिए हर मेहमान पर करीब 18,000 रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही मेहरानगढ़ फोर्ट में होने वाले फंक्शन्स के सेटअप पर 10 लाख खर्च होंगे। 3 दिन के हिसाब से यह रकम 30 लाख रुपये होगी, वहीं खाने पर करीब 43 लाख रुपये खर्च किया जाएगा। इस सब का कुल हिसाब लगाया जाए तो राशि 3.9 करोड़ रुपये होती है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टार कपल की शादी कितनी रॉयल होगी।

29 नवंबर से शादी के फंक्शन शुरु होंगे और सारे मेहमान आते ही सबसे पहले उम्मेद भवन जाएंगे जहां उनके ठहरने के खास इंतज़ाम किए गए हैं। प्रियंका चोपड़ा 2 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज़ से पहले शादी करेंगी और फिर इसके अगले दिन क्रिस्चन ट्रेडिशन से उनकी शादी होगी। प्रियंका चोपड़ा निक जोनस की वेडिंग रिसेप्शन 4 दिसंबर को होगी।

Back to top button