ख़बरमनोरंजन

प्रियंका की ‘भद्दी नाक’ देखकर इस स्टार ने छोड़ दी थी फिल्म, जानिए कौन था?

किसी भी जगह काम इतनी आसानी से नहीं मिलता ये बात सभी अच्छे से जानते हैं लेकिन फिर भी लोगों को मेहनत करना नहीं छोड़ना चाहिए. क्या आप जानते हैं बॉलीवुड को दर्जनों हिट फिल्में देने वाली बोल्ड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को भी रिजैक्शन का दर्द झेलना पड़ा था? प्रियंका की मां डायरेक्टर के सामने गिड़गिड़ाकर उनके लिए एक रोल मांगती थीं लेकिन फिल्ममेकर्स को उनकी नाक नहीं पसंद थी और कई फिल्मो में इसी रिजैक्शन का शिकार होना पड़ा था. करीब 7-8 रिजैक्शन पाने के बाद प्रियंका ने अपने घर बरेली लौटने का फैसला कर लिया था. आप सोच भी नहीं सकते आज इंटरनेशन स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा के साथ ऐसा भी हुआ होगा. प्रियंका चोपड़ा की ‘भद्दी नाक’ देखकर इस स्टार ने छोड़ दी थी फिल्म, इस बात का जिक्र हाल ही में आई लेखिका भारती एस. प्रधान की किताब ‘प्रियंका चोपड़ा : द डार्क हॉर्स’ में लिखी है और भी कई किस्से उनके जीवन से जुड़े इस किताब में शामल हैं.

प्रियंका चोपड़ा की ‘भद्दी नाक’ देखकर इस स्टार ने छोड़ दी थी फिल्म

किताब के जरिए एक ऐसा किस्सा सामने आया जब मिस वर्ल्ड बनने के बाद निर्देशक महेश मांजेरकर ने उन्हें अपनी फिल्म में साइन किया. इस फिल्म के प्रॉड्यूसर विजय गलानी थे जबकि एक्टर बॉबी देओल थे. इसी दौरान प्रियंका ने अपनी नाक की एक सर्जरी कराई थी जिसका लास्ट शेड्यूल एक महीने के बाद लंदन में होना था और इसके बाद प्रियंका की नाक बदल जाती. जब वैनिटी वैन में प्रियंका अपना मेकअप कर रही थीं तभी उनके सेक्रेटरी प्रकाश जाजू के फोर्स करने पर प्रोड्यूसर गिलानी वैनिटी में मिलने प्रियंका से मिलने गए गए. जैसे ही उन्होंने प्रियंका को देखा तो शॉक्ड हो गए और चिल्लाने लगे, मगर प्रियंका को यकीन था कि उनकी नाक एक महीने के बाद सामान्य हो जाएगी.

मगर एक महीने के बाद हुई सर्जरी के बाद भी प्रियंका की नाक ज्यों की त्यों बनी रही. इसकी वजह से फिल्मके प्रॉड्यूसर ने फिल्म कैंसिल कर दी और फिल्म के एक्टर ने बॉबी देओल ने भी फिल्म छोड़ दी जबकि वे फीस ले चुके थे. मगर उन्होंने वो फीस दूसरी फिल्म में एडजस्ट करने को बोल दिया. उस किताब में इस बात का जिक्र है कि इस फिल्म में रिजैक्ट किये जाने के बाद उन्हें करीब 7 से 8 फिल्मों के रिजैक्शन को झेलना पड़ा था.

इस फिल्म से शुरुआत की बॉलीवुड में

साल 2002 में उन्हें अनिल शर्मा की फिल्म ‘द हीरो : लव स्टोरी ऑफ स्पाई’ से ऑफर आया हालांकि इसके पहले साल 2001 में वे एक साउथ इंडियन फिल्म में काम कर चुकी थीं. निर्देशक अनिल शर्मा भी प्रियंका को फिल्म से बाहर निकालने वाले थे, लेकिन प्रकाश जाजू की सिफरिश से प्रियंका को इस फिल्म से डेब्यू का मौका मिला. फिर भी अनिल ने प्रियंका को सेकंड लीड रोल दिया था. इसके बाद प्रियंका ने बॉलीवुड में एतराज, किस्मत, अंदाज, मुझसे शादी करोगी, फैशन, बर्फी, बाजीराव मस्तानी, मैरी कॉम, 7 खून माफ, कृष सीरीज और डॉन सीरीज में बेहतरीन अभिनय के साथ सुपरहिट फिल्में दीं. प्रियंका ने हॉलीवुड में बेवॉच से अपने करियर की शुरुआत की.

Back to top button