क्राइम

प्रयागराज: मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर ढेर, डिप्टी जेलर की दिनदहाड़े की थी हत्या

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बुधवार देर रात STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने एनकाउंटर में दो शार्प शूटर को मार गिराया। दोनों करीब 8 साल पहले बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंग के लिए काम कर चुके हैं। 2013 में दोनों ने अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी। यह हमला मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी के इशारे पर किया गया था। पुलिस का दावा है कि दोनों गुरुवार को भी प्रयागराज कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।

पिछले साल विधायक को जान से मारने की धमकी दी थी
एनकाउंटर में मारे गए दोनों बदमाशों के नाम राजीव पांडे उर्फ वकील पांडे और एसएच अमजद उर्फ अंगद हैं। राजीव ने जून 2020 में विधायक विजय मिश्रा को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद उन्होंने लेटर हेड पर इस बात की शिकायत गृहमंत्री अमित शाह से की थी। इन पर 50 हजार रुपए का इनाम था।

पिस्टल और कारतूल बरामद हुए
राजीव और अमजद आजकल मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के लिए काम कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ नैनी थाना क्षेत्र के अरैल इलाके में हुई। पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की थी। इन्होंने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पीछा किया। बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों जख्मी हो गए।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मौके से 30 और 9 MM की पिस्टल के साथ जिन्दा कारतूस के अलावा एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

Back to top button