उत्तर प्रदेश

प्रयागराज  : महिला पुलिसकर्मी के साथ सिपाही ने की छेड़छाड़, SSP ने किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में गंगापार के एक थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी से थाने में ही तैनात एक सिपाही द्वारा छेड़छाड़ व जान से मारने की धमकी का मामला प्रकाश में आया है। तीन दिन पहले 14 मई को आरोपी सिपाही के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया था। सोमवार को प्रयागराज एसएसपी ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि घटना तब हुई जब पीड़िता रात में थाने की टीम संग दबिश को गई थी। इसी दौरान अकेले में पाकर आरोपी सिपाही ने उससे छेड़छाड़ की।

महिला यूपी के दूसरे जिले की रहने वाली है। पिछले कुछ समय से प्रयागराज के गंगापार इलाके में स्थित थाने में तैनात है। उसका आरोप है कि गत 5 अप्रैल को वह रात्रिकालीन ड्यूटी पर तैनात थी। जब उसके साथ यह घटना हुई। उस रात थाने की फोर्स आरोपियों की तलाश में दबिश देने थाना क्षेत्र के एक गांव में गई थी, जिसमें उसके साथ आरोपी सिपाही रितेश कुमार राय भी शामिल था।

दबिश के दौरान एक महिला पकड़ी गई, जिसे थाने की जीप में बैठा लिया गया। दबिश देने गई टीम में शामिल एक दरोगा के कहने पर वह महिला की सुरक्षा में ही रुक गई जबकि बाकी पुलिसकर्मी अन्य आरोपियों की तलाश में लग गए। आरोप है कि इसी दौरान आरोपी सिपाही आया और उसके साथ छेड़खानी की।

विरोध करने के दौरान घायल हो गई महिला
विरोध पर बल प्रयोग किया जिससे वह चोटिल हुई। साथ ही उसका सोने का नग भी गिर गया। पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद से आरोपी सिपाही उसे कॉल कर धमकी दे रहा है। दो दिन पहले पीड़िता की ओर से मामले में अपने ही थाने में तहरीर दी गई। जिसके बाद आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। उसके ही खिलाफ छेड़छाड़ के साथ ही धमकी देने के आरोप से संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। मामले में संबंधित थाने के प्रभारी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह इसे छिपाने में लगे रहे। कुछ देर में बात करने की बात कहते हुए फोन डिसकनेक्ट कर दिया।

निलंबन की संस्तुति, एसएसपी को भेजी गई रिपोर्ट
मामले में आरोपी सिपाही के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। पुख्ता सूत्रों के मुताबिक, उसके निलंबन की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी गई थी। यह भी पता चला कि आरोपी सिपाही लंबे समय से रह रहा था।

Back to top button