उत्तर प्रदेश

प्रतापगढ़ : मानसून की आहत देख नाले-नालियों की सफाई का काम हुआ तेज

– सार्वजनिक स्थलों पर हुआ सेनेटाइजेशन

प्रतापगढ़। मानसून पहले आने की आहट से नगर पालिका ने नाले-नालियों की सफाई जहां तेज कर दी है, वहीं कम होते संक्रमण को समूल नष्ट करने के लिये सार्वजनिक स्थानों पर सेनेटाइजेशन, ट्रैक्टर पर मशीन रखकर व पीठ पर मशीन रखकर किया जा रहा है।
बुधवार को भोर में ही दो नाला क्लीनिंग मशीन निकाली गई थी जो प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर एमडीपीजी कालेज से टक्करगंज स्थित हनुमान मंदिर पर तथा इसी के दूसरी तरफ नाले की सफाई कर रही थी। इसके अलावा वर्षा को देखते हुए नालों से सिल्ट को तुरंत हटाने के लिये जेसीबी मशीन, डम्फर, मैजिक व ट्रैक्टर लगाये गये थे। इसी के साथ पड़ाव वार्ड में नाला गैंग नाले-नालियों की सफाई में लगा हुआ था। यह जानकारी देते हुए नगर पालिका के सफाई निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि नगर पालिकाध्यक्षा प्रेमलता सिंह व अधिशाषी अधिकारी मुदित सिंह द्वारा बरसात के पहले नाले-नालियों की सफाई पूरा करने के निर्देश के तहत अधिकांश नाले-नालियों की सफाई पूरी हो चुकी है। जो बची है, उसे दो-तीन दिन के अंदर करने की योजना है।

बुधवार की सुबह वर्षा हो रही थी इसलिये नाले-नालियों से मलबा को हटाने का कार्य तुरंत शुरु किया गया। हादीहाल से दयाल स्टोर तक तथा भैरोपुर में कपूर चैराहे तक मलबा हटाया गया। नगर को संक्रमणमुक्त करने के लिये जिला कचहरी, दीवानी, भाजपा कार्यालय, गोपाल मंदिर, घोसियाना वार्ड में सघन सेनेटाइजेशन किया गया।

Back to top button