देश

प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- गोमूत्र पीने से कोरोना नहीं होता, कांग्रेस नेता ने स्वास्थ्य मंत्री से पूछा- सच है क्या?

भारत के पास दो-दो कोरोना वैक्सीन होने के बावजूद मोदी सरकार ज्यादातर राज्यों में इसकी उपलब्धता करवाने में असमर्थ साबित हो रही है। जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। उन्हें दूसरा डोज नहीं मिल पा रहा है। भारी तादाद में लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भी नहीं मिल रहा। ऐसे में भाजपा नेताओं के अजीबोगरीब बयान लोगों को परेशानियां और ज्यादा बढ़ाने का काम कर रहे हैं। कई भाजपा नेता लोगों को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए बेतुके इलाज के तरीके बता रहे हैं। इसी बीच भाजपा नेता और भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह लोगों को गोमूत्र पीकर स्वस्थ रहने की सलाह दे रही हैं।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का दावा है कि गोमूत्र का अर्क पीने से फेफड़ों का संक्रमण दूर होता है। इसलिए लोगों को हर रोज गोमूत्र पीना चाहिए। इसके साथ ही गाय पालन भी करना चाहिए।भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि मैं हर रोज गोमूत्र पीती हूं। इसी वजह से मुझे कोई दवाई नहीं लेनी पड़ती है। मैं आप लोगों के सामने हूं। मुझे अब तक कोरोना भी नहीं हुआ है। इसके साथ ही भाजपा नेता ने लोगों को सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना भी पालन करने की अपील की है।

भाजपा नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की यह वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से पूछा है कि “सर क्या यह वाकई में सच है?”

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने संक्रमण से बचने के लिए गोमूत्र और गोबर का इस्तेमाल करने की बात कह चुके हैं। बीते साल जहां कई भाजपा नेताओं को गोमूत्र पार्टी करते हुए देखा गया था।

वहीँ हाल ही में गुजरात के कुछ डॉक्टरों की गोबर से नहाते हुए तस्वीरें सामने आई थी। इन डॉक्टरों द्वारा दावा किया गया था कि गोबर से नहाने से कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

Back to top button