देश

प्यार तो तोड़ी मजहब की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के संग मंदिर में रचाई शादी

बिहार के बेगूसराय में मजहब की दीवार को तोड़ते हुए एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से शादी की। वो भी पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंदिर में शादी रचाई गई। झारखंड के हजारीबाग जिले की रहने वाली हैं साहिला परवीण। अब ये शालिनी कुमारी बन गई हैं।

बेगूसराय के नौलखा मंदिर में पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ यह शादी हुई। निपानिया गाँव के रहने वाले सोहन कुमार दास ने अपनी प्रेमिका के साथ सात फेरे लिए। इस प्रेमी जोड़े की शादी की चर्चा अब हर तरफ हो रही है।

लड़के के परिवार वाले हुए शादी में शरीक

बेगूसराय के फुलवड़िया थाना क्षेत्र के निपानिया गाँव के रहने वाले लड़के के परिवार वालों ने शादी समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान जय मंगला वाहिनी सामाजिक संगठन के लोग भी मंदिर में शादी के दौरान मौजूद रहे।

दुर्गावाहिनी के सदस्य अवनीश कुमार ने बताया कि सोहन ने बताया था कि वह शादी करना चाहता है। जाँच-पड़ताल के बाद इन दोनों की शादी कराने में सहयोग दिया गया। जानकारी के मुताबिक सोहन हजारीबाग में काम करता था। इस दौरान ही उसकी मुलाकात साहिला से हुई थी।

हुई प्यार की जीत

साहिला और सोहन के बीच डेढ़ साल पहले दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। प्यार होने के बाद साहिला परवीण सोहन के साथ बेगूसराय पहुँची और मंदिर में शादी रचाई। शादी के बाद प्रेमी जोड़ा काफी खुश है।

झारखंड के हजारीबाग जिले की निवासी साहिला ने कहा कि प्यार में जाति-धर्म नहीं देखा जाता। उन्होंने सोहन से प्यार किया और अब शादी की है।

सोहन ने बताया कि काम के दौरान उनकी साहिला से दोस्ती हुई थी। दोस्‍ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का मन बनाया। मंदिर में विवाह करने लेने के बाद नवविवाहित प्रेमी जोड़े ने बताया कि वो जल्द ही कोर्ट मैरिज के लिए भी कागजी कार्रवाई करेंगे।

Back to top button