जिंदगी

प्यार करते वक्त मत करिएगा ये गलती, पार्टनर का हो जाएगा मूड खराब

सेक्स हमारे जीवन का महत्वूपर्ण हिस्सा है और जरुरत भी, लेकिन आज भी लोग इसके बारे में बात करने से हिचकिचाते हैं। ये हिचकिचाहट किसी रिश्तेदार य चिकित्सक के सामने ही नहीं होती। बल्कि कई बार लोग अपने पार्टनर से भी सेक्स के बारे में खुलकर बात नहीं कर पाते। ऐसे में सेक्स को लेकर कई सारी परेशानियां सामने आती हैं।

दरअसल कई बार सेक्स से जुड़ी कुछ बातों पूरी तरह से जानकारी न होती है, लेकिन हिचकिचाहट के चलते हम उन्हें दूसरों से शेयर नहीं कर पाते हैं और फिर सेक्स के दौरान ये गलतियां सामने आती हैं। जिसके चलते रिश्ते में कड़वाहट आती है और आपका पार्टनर भी कई बार आपसे नाराज रहने लगता है। आज हम बताने जा रहे हैं उन गलतियों के बारे में जो आपको तुरंत छोड़ देना चाहिए।
ना करें ऐसी बात
ध्यान रखें सेक्स करते समय कभी भी कोई ऐसी बात ना करें, जिससे आपके पार्टनर का मूड चेंज हो जाए। दरअसल कई बार ऑफिस या दिनभर में हुई कई बातें आप अपने पार्टनर से शेयर करते हैं। इनमें कई बार ऐसी बातें सामने आती हैं, जिससे पार्टनर का ध्यान दूसरी जगह पहुंच जाता है। ऐसे में पार्टनर का मूड सेक्स से हटकर दूसरी बातों की तरफ जाता है। इसलिए ध्यान रखें सेक्स के दौरान ऐसी कोई बात अपने पार्टनर से बिल्कुल ना करें।

हिचकिचाहट ना करें
सेक्स की बात करने में हिचकिचाहट होना आम बात है, लेकिन अपने पार्टनर से ऐसी किसी बातों को ना ही छिपाना चाहिए और ना ही किसी तरह की हिचकिचाहट होना चाहिए। अधिकांश महिलाएं इस मामले में अपने पार्टनर को कोई भी बात बताने में हिचकिचाहट करती हैं। ऐसे में कई बार उन्हें सेक्स के दौरान ​निराशा का सामना करना पड़ता है। इसलिए अपने पार्टनर से हमेशा खुलकर बात करें।

लापरवाही ना करें
इस बात का ख्याल रखें कि सेक्स एंज्वॉय के लिए है, इसे बोरिंग ना बनाएं। कई बार शराब के नशे में सेक्स के दौरान ऐसी गलतियां होती हैं, जिससे आपका पार्टनर परेशान हो जाता है। हालांकि शराब पीकर सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन कई बार अधिक उत्तेजना के दौरान सेक्स का मजा बढ़ जाता है तो वहीं कई बार इमोशनल होने पर मजा बिगढ़ भी सकता है। वहीं शराब पीकर सेक्स करना आपके और आपके पार्टनर के लिए कई बार खतरनाक भी हो सकता है। ऐसे में ध्यान रखें कि सेक्स में किसी तर​ह की लापरवाही ना करें और हमेशा प्रोटेक्शन का उपचोग करें।

Back to top button