उत्तर प्रदेश

पॉजिटिव न्यूज़ : रेड ईगल योद्धाओं ने कोविड सहायता के लिए गोद लिया गांव

प्रयागराज।   जिले के ग्राम अमिनीलोकीपुर को प्रयागराज स्थित रेड ईगल डिवीजन द्वारा कोविड समय के दौरान सहायता के लिए गोद लिया गया है। इस प्रयास का उद्देश्य कोविड-19 से निपटने के लिए व्यापक शिक्षा और मार्गदर्शन प्रदान करना है, जिसके लिए आगामी अवधि में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित करने की योजना है। उक्त जानकारी रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी शान्तनु प्रताप सिंह ने दी है।
उन्होंने बताया कि गत 19 मई 21 को गाँव में एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें भारतीय सेना और स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों ने स्थानीय लोगों के कोविड -19 और अन्य चिकित्सा आवश्यकताओं का निवारण किया गया।

रोगसूचक और संदिग्ध मामलों के लिए स्क्रीनिंग और आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया और दवाएं और परामर्श प्रदान किया गया। ग्रामप्रधान लखन सिंह ने ब्रिगेडियर के आर के विद्यासागर का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने गाँव के जनस्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया और ग्रामीणों, डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ से बातचीत की। ब्रिगेडियर के.आर.के.विद्यासागर ने निवासियों को गांव के स्वयंसेवकों के लिए कोविड-19 के खिलाफ बुनियादी नर्सिंग प्रशिक्षण आयोजित करने की सुविधा का भी आश्वासन दिया।

Back to top button