जरा हट के

पैर निखारने को ‘फिश स्पा’ कराने गई लड़की, हुआ कुछ ऐसा कि जिंदगी बर्बाद

आज के समय में युवाओं के बीच सुदंरता को निखारने के लिए फिश स्पा का काफी क्रेज बढ़ चुका है.जो भी महिलाएं फिश स्पा कराने के लिए जाती है वहां  मछलियों की मदद से फूट में पेडिक्योर किया जाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक लड़की के लिए फिश स्पा कराते वक्त ऐसी घटना घटी की जिसे सुनकर आपकी रूंह कांप उठेंगी, हमें पूरा यकीन हैं इस घटना को सुनने के बाद आप फिश स्पा करानें से पहले सौं बार सोचेगीं.

 

 

फिश स्पा लेने से पैरों को काफी आराम मिलता है ,स्पा में छोटी छोटी मछियां पैरों के पंजे पर मौजूद  मृत कोशिकाओं को खा जाती है. मृत कोशिकाओं के हटने से पैरों को बहुत आराम मिलता है और पैर साफ भी लगने लगते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया मे ंरहने वाली विक्टोरिया करथॉइस को फिश स्पा करना पूरी जिंदगी के बहुत बड़ा सबक बन गया.

.

 

विक्टोरिया करथॉइस छुट्टियां मनाने के  लिए 2010 में थाईलैंड गई थीं. वहां जाकर उसने फिश स्पा ले लिया,अब तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन महिला को ये बात पता नहीं थी कि फिश स्पा लेने से वे अपनी उंगलियों को ही खो बैठे देंगी.जी हां ,उसकी उंगली में घाव हो गया  इंफेक्शन ज्यादा बढ़ने के कारण वे डॉक्टर्स के पास गई . उसके पैर का इंफेक्शन इतना बढ़ गया कि डॉक्टर्स को उसकी पांचो उंगलियों को काटना पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें कि विक्टोरिया की पैर की एक उंगली पहले से कटी हुई थी.  जब वे 17 साल की थी तो उस दौरान उसके दाएं पैर की बड़ी उगली में कांच घुस गया था जिसकी वजह से उसकी उगली आंधी  कांटनी पड़ी थी, लेकिन जब उसने फिश स्पा लिया तो उसकी कटी हुई ऊंगली में में ‘शेवानेल’ नाम का बैक्टीरिया  लग गया. जिससे उसके पूरे पैर में इंफेक्शन फैल गया. वह धीरे धीरे बीमार रहने लगी, उसके पैर का दर्द भी काफी बढ़ गया था, इसकी वजह से उसके पैर भी सड़ने लगे थे. जिसके बाद इंफेक्शन ज्यादा फैलने के कारण  डॉक्टर्स ने उसके पैर की पांचों उंगलियों को कांटने का फैसला लिया.

Back to top button