सेहत

पेट की गैस का 100 फीसदी इलाज, किचन की ये चीज देगी आराम

आज के समय में बहुत से लोग गैस से पीड़ित रहते हैं। इस बीमारी के कारण पेट फूलने लगता है और भयंकर दर्द होने लगता है। इसी कारण जब भी पेट में गैस अधिक हो जाए तो इसे दूर करने के लिए कोई उपाय जरूर करना चाहिए नहीं तो यह गैस आपके लिए बहुत सी परेशानियां खड़ी कर सकती है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताइए जिसका सेवन करने से अगर आपके पेट में गैस बन गई है, तो पेट तुरंत साफ हो जाएगा।

पेट की गैस को साफ करने के नुस्खे-

1. इस नुस्खे का उपयोग करने के लिए आपको एक चम्मच अदरक का चूर्ण चुटकी भर हींग और चुटकी भर सैंधानमक आदि को हल्के गर्म पानी में मिलाकर इसका उपयोग करें। इससे थोड़े ही समय में आपके पेट की गैस बिल्कुल साफ हो जाएगी। रोजाना इस नुस्खे का सेवन करने से आपके पेट में गैस बनना बिल्कुल बंद हो जायेगी।‌‌‍‍

2. अगर आप अपने पेट की गैस से परेशान है तो शहद में थोडा़ लौंग को मिलाकर इसका उपयोग करें। जिससे आपके पेट की गैस भी बिलकुल साफ हो जाएगी। और आपके पेट में रोजाना कब्ज वाली बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा। इन सब के अलावा हमेशा लोंग पर शहद लगाकर इसका सेवन करने से भी आपका पेट साफ होगा और कभी भी आपके पेट में गैस नहीं बनेगी।

3. अगर आपके पेट में से गैस को बाहर निकालना है। तो इसके लिए नींबु का रस और बैंकिंग सोडा को मिलाकर इसका उपयोग करना चाहिए। यह पेट की गैस को साफ करने के लिए एंटासिड की तरह काम करेंगे और आपके पेट की गैस को तत्काल ही साफ कर देंगे। अगर आप अपने पेट से संबंधित और किसी बीमारी से परेशान है। तो आप इस नुस्खे को रोजाना उपयोग करने से सभी बीमारियों को दूर कर सकते हैं।

Back to top button