मनोरंजन

पेट्रोल कीमतों पर अनुपम खेर से पूछी कांग्रेस- अब ‘बुलेट ट्रेन’ से आ रहा है आपका ड्राइवर?

देश में इन दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। देश के कई इलाकों में पेट्रोल 105 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े तक पहुंच गया है।

यूपीए सरकार के दौरान जब डाॅ मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, उस वक्त जब भी पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि होती थी, बाॅलीवुड से रिएक्शन आने शुरु हो जाते थे।

उनमें से अनुपम खेर अव्वल हुआ करते थे लेकिन इस वक्त पता नहीं क्यों, अनुपम खेर की बंद हो गई है। कांग्रेस सरकार के वक्त डायन लगने वाली महंगाई अब डार्लिंग हो गई है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए अनुपम खेर को उनके पुराने टवीट की याद दिलाई है जो उन्होंने मनमोहन सरकार के वक्त लिखा था।

अनुपम खेर ने कहा था, मैंने अपने ड्राइवर से पूछा कि आने में देर क्यों हो गई तो उसने कहा कि सर मैं साईकिल से आया हूं। अनुपम ने पूछा- तुम्हारी मोटसाइकिल कहां है?

उनके ड्राइवर ने जवाब दिया कि सर, अब वो घर पर रहेगा शो पीस बनकर. अनुपम खेर ने यह ट्वीट 14 अक्टूबर 2012 को किया था।

वर्ष 2012 में पेट्रोल की कीमत लगभग 65 से 70 रुपये के बीच थी। उस वक्त अनुपम खेर के ड्राइवर ने मोटरसाइकिल को शो पीस बनाकर रख दिया था।

अब 2021 में पेट्रोल 105 रुपये प्रति लीटर है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब अनुपम खेर के ड्राइवर की मोटरसाइकिल अब किस हालत में है, इसके बारे में अब तक कोई ट्वीट नहीं किया।

अनुपम खेर अकेले बाॅलीवुड सेलिब्रिटी नहीं है, जिन्हें यूपीए सरकार के वक्त पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने पर बुरा लगता था बल्कि इस फेहरिश्त में महानायक अभिताभ बच्चन और अक्षय कुमार भी हैं।

यूपीए सरकार के वक्त अक्षय कुमार ट्वीटर पर लिखते थे कि लगता है कि अब एक बार फिर से साइकिल को साफ करके उसे रोड पर फिर से चलाने का वक्त आ गया है।

दिलचस्प बात तो यह है कि उनके इस ट्वीट को लेकर जब उन्हें 2018 में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर ट्रोल किया जाने लगा तो उन्होने ये ट्वीट डिलीट कर दिया था।

वहीं अमिताभ बच्चन ने 24 मई 2012 को लिखा था कि पेट्रोल पंप कर्मचारी ने उनसे पूछा कि साहब कितने का डालूं तो उन्होंने कहा था कि 2 4 रुपये का कार के उपर स्प्रे कर दे, कार को जलाना है!

मनमोहन सरकार के वक्त पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि पर खुल कर अपनी राय रखने वाले बाॅलीवुड सेलिब्रिटी अभी चुप्पी क्यों साधे हुए हैं, ये समझ से परे है।

वैसे सोशल मीडिया पर लोग इन बाॅलीवुड की हस्तियों को उनके पुराने ट्वीट याद भी दिला रहे हैं और उनकी खिंचाई भी जम कर कर रहे हैं।

Back to top button