मायानगरी

पुलवामा हमले से मुश्किल में सलमान, हो सकता है बायकॉट, ये है वजह..

बॉलीवुड में इस समय एक एक कर सभी को बायकॉट किए जाने की बात की जा रही। ​कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और कपिल शर्मा को बायकॉट करने के बाद, अब खबर है कि सलमान को भी बायकॉट किया जा रहा है। दरअसल, पुलवामा अटैक के बाद बॉलीवुड में पाक कलाकारों को बैन कर दिया गया है। इसके बावजूद सलमान की ​हालिया रिलीज फिल्मों और अपकमिंग फिल्म में भी शायद पाक सिंगर्स के गाने को लिया गया है।

फिल्‍म टाइगर जिंदा है में आतिफ असलम का गाया हुआ गाना ‘दिल दिया गल्‍लां’ हो या फिर फिल्‍म सुल्‍तान में राहत फतेह अली खान का गाया हुआ गाना ‘जग घुमया’ हो (जग घुमया को तो अरिजीत सिंह की आवाज से रिप्‍लेस किया गया)। दोनों ही फिल्मों में पाक सिंगर्स का गाना था। साथ ही उनकी आने वाली फिल्म भारत में भी पाकिस्तानी आर्टिस्ट होने की बात सामने आई हैं।

ऐसे में फैंस का कहना है कि अगर फिल्म से पाकिस्तानी सिंगर्स को नहीं हटाया गया तो वे फिल्म भारत के साथ साथ सलमान को भी बॉयकॉट कर देंगे। हालांकि, पहले उनके फैंस को सलमान की फिल्मों में पाक्स्तिानी आर्टिस्ट होने से परहेज नहीं था। पुलवामा अटैक बाद लोग चाहते हैं कि पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन कर दिया जाए। पुलवामा अटैक के चलते लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ रोष व्याप्त है, इसलिए वे किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहते। सोशल मीडिया पर इस समय यह डिमांड जोरो पर उठी है कि फिल्म से पाक आर्टिस्ट को हटाया जाए। अगर सलमान की अपकमिंग फिल्म भारत में कोई पाक आर्टिस्ट होगा तो वे फिल्म नहीं देखेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक ‘सलमान को पता है कि इस बार वह लोगों की पाक सिंगर्स को बैन करने की डिमांड को इग्‍नोर नहीं कर सकते। उन्‍हें लगता है कि राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम की आवाज उन पर सूट करती है और शायद ऐसा हो भी, लेकिन अब मामला दूसरा है। अब फिल्‍म में सिंगर्स का इस्‍तेमाल करना सलमान की इमेज को बुरी तरह से चोट पहुंचा सकता है। यह रिस्‍क लेने के लिए सलमान तैयार नहीं हैं।’

खबरों के अनुसार पाकिस्तानी सिंगर्स द्वारा जो ट्रेक रिकॉर्ड किए गए थे। उन्हें अब हटा कर भारतीय आवाज में रिकॉर्ड किया जा रहा है। आपको बता दें कि पुलवामा अटैक के बाद सलमान ने शहीदों की मदद के लिए 22 लाख की राशि प्रदान की है।

Back to top button