खेल

पुजारा के पुजारी हुए सहवाग, तारीफ में दे दिया ये ‘नया’ नाम

सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर पर ले जाकर खड़ा कर दिया है. हालांकि वह अपने दोहरे शतक से चूक गए. वह अपने 193 रनों के स्कोर पर नाथन लायन का शिकार बने. अगर वह दोहरा शतक पूरा कर लेते तो ये उनके करियर का चौथा दोहरा शतक होता.

पहले दिन की समाप्ति तक पुजारा ने नाबाद 130 रन बना लिए थे. पुजारा ने अपनी उसी बेहतरीन फॉर्म को दूसरे दिन भी जारी रखा. दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने देखते ही देखते अपने 150 रन पूरे कर लिए और तेजी के साथ दोहरे शतक की तरफ बढ़ने लगे. पुजारा जब अपने दोहरे शतक से महज 7 रन दूर थे तभी नाथन लियोन ने अपनी ही गेंद पर उनको कैच आउट किया.

उनकी इस शानदार बल्लेबाजी की तारीफ हर कोई कर रहा है. पुजारा की इस पारी के बाद पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी उनके कायल हो गए हैं और उन्होंने तो पुजारा को नया नाम दे दिया है.

सहवाग ने ट्वीट कर लिखा कि “चित्त के ईश्वर, भगवान शिव का एक और नाम- चेतेश्वर पुजारा. ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में संभावनाओं को नष्ट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बने. शानदार 193 रन, यादगार पारी.”

Back to top button