जरा हट केदेश

पाकिस्तान के इस चायवाले से सीखें भाईचारा निभाना, सोशल मीडिया हुआ इनका दीवाना

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी हुई तो देश जश्न में डूब गया. जाबांजी ही नहीं, अभिनंदन की मूछों और बालों के कट ने भी युवाओं को दीवाना बना दिया. लोगों ने भी अपनी मूंछों का स्टाइल वैसे ही रखना शुरू कर दिया, सैलून पर लंबी-लंबी लाइनें लगने लगी.

हिंदुस्तान में तो ठीक है पर अब ये जादू सीमा पार भी चल गया है, सीमा पार यानि पाकिस्तान में. वहीं पाकिस्तान जहां अभिनंदन को पकड़ लिया गया था, कै़द में 60 घंटे बिताने के बाद अभिनंदन की वतन वापसी हुई थी. पर अब पाकिस्तान में एक चाय वाले अंकल फेमस हो गए हैं.

ये चाय वाले अंकल ने कोई मामूली काम नहीं किया है बल्कि अभिनंदन का पोस्टर लगाकर ‘चाय’ बेचने की हिमाकत की है. जिस देश में अभिनंदन को कैद किया गया उसी देश में ये चाय वाले अंकल अभिनंदन की फोटो का प्रयोग कर मार्केटिंग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये चाय वाले अंकल खूब फेमस रहे हैं. चाय वाले अंकल ने विंग कमांडर अभिनंदन की उसी फोटो प्रयोग किया है जिसमें वो चाय पी रहे हैं.

बता दें कि जब अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में थे तब वहां की सेना ने विंग कमांडर से पूछताछ करते हुए एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें वो चाय पी रहे थे.

चाय वाले अंकल के बैनर पर लिखा है ‘खान की चाय की दुकान- जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे’ और साइड में बड़ा सा अभिनंदन का फोटो.

सोशल मीडिया पर कई लोग चाय वाले अंकल की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे थे, तो कई लोगों ने अंकल के इस आइडिया को जबरदस्त बताया है. वहीं, कई लोगों ने तो इसे मार्केटिंग का नायाब नमूना बता दिया है तो कई लोग चाय पीकर दुश्मनी भुलाने की बात कर रहे हैं. भई वाह, चाय हो तो ऐसी जो रिश्ते बनाए.

Back to top button