खेलजरा हट के

पाकिस्तानी पुलिसवालों ने खाई इतने लाख की बिरयानी! न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में थे तैनात

हैदराबाद। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) हाल ही में पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) पर गई थी. लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर धोखा देने के आरोप लगाए थे. लेकिन अब इस दौरे से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है. एक पाकिस्तानी वेबसाइट (Pakistani Website) की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा में तैनात इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) 27 लाख रुपए की बिरयानी खा ली.

27 लाख रुपए खाने का बिल

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड की टीम अपने दौरे के तहत इस्लामाबाद की सेरेना होटल (Islamabad’s Serena Hotel) में ठहरी थी. यहां पर खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए इस्लामाबाद कैपिटल टेरेटरी पुलिस के 500 जवान तैनात थी. इनमें पांच एसपी और कई एसएसपी शामिल थे. इन पुलिसवालों के खाने का खर्च 27 लाख रुपए आया है. सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों को दिन में दो दफा खाना मिलता था. इस खाने में बिरयानी आती थी.

कुछ सुरक्षाकर्मियों का बिल आना बाकी

जब बिल को पास करवाने के लिए फाइनेंस विभाग में पास भेजा गया तब मामले का खुलासा हुआ. जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम सामने आई, तो बिल को रोक लिया गया. अभी इसे पास नहीं किया गया है. कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा में फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे. अभी उनके भी खाने का बिल आना है. उनका खाना अलग से आता है.
Back to top button