ख़बरखेल

पहले वनडे में नहीं खेलेंगे लोकेश-मनीष, ये विस्फोटक बल्लेबाज करेगा डेब्यु

रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए शनिवार को ही 12 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका हैं. रविवार को इन 12 खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी.

ऋषभ पंत को मिला डेब्यू का मौका 

14 सदस्यीय भारतीय टीम में मनीष पांडे और केएल राहुल का नाम भी शामिल था, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया हैं. इस टीम में सबसे खास बात यह हैं, कि ऋषभ पंत का नाम भी शामिल हैं. जाहिर है, ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे  मैच में अपना डेब्यू करने का मौका मिलेगा. ऋषभ पंत टेस्ट और टी-20 क्रिकेट में तो अपना डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन वह अबतक भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेल पाये थे.

इससे पहले शुक्रवार को पंत एक ट्वीट ने इस संभावना को पक्का कर दिया था. पंत ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया, “क्रिकेट के मैदान पर हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार. रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने का इंतजार नहीं कर सकता.”

ये है 12 सदस्यीय टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, अम्बाती रायडू, एमएस धोनी, रविन्द्र जडेजा, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, खलील अहमद

Back to top button