ख़बरमनोरंजन

परिणीति का बर्थडे: 10 लाख में घटाया 10 किलो वजन और हुईं FAT से FIT

फिल्म इंडस्ट्री में करीब 7 साल साल पहले एंट्री करने वालीं परिणीति चोपड़ा आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर ही है. बहुत कम लोग जानते होंगे हैं परिणीति चोपड़ा कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं. बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स करने के बाद विदेश में परिणीति बतौर इन्वेस्टमेंट मैनेजर काम कर रही थीं. लेकिन साल 2009 में आई आर्थिक मंदी के बाद परिणीति में मैनचेस्टर से इंडिया लौटीं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला लिया.

7 साल के फिल्मी करियर में परिणीति करीब 12 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. परिणीति ने साल 2011 में रणवीर सिंह की फिल्म ‘लेडीज वर्सेज विक्की बहल’ से फिल्मों में एंट्री की. इसके बाद परिणीति को बड़ा ब्रेक मिला यशराज बैनर के तले बनी फिल्म ‘इश्कजादे’ से जिसमें उनके को-स्टार थे अर्जुन कपूर. इस फिल्म के लिए परिणीति को नेशनल अवॉर्ड और बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला.

परिणीति चोपड़ा का नाम उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में भी शुमार है, जिन्होंने डेब्यू के बाद अपने फिगर पर काम किया. जब परी बॉलीवुड में आई थी जब वो काफी चबी हुआ करती थी, लेकिन दो से तीन फिल्मों के बाद परी को ये एहसास हो गया था कि बॉलीवुड में बने रहने के लिए फिट होना कितना जरुरी है.

एक समय रहा जब परिणीति अपना दस किलो वजन 10 लाख रुपए में कम करने के लिए सुर्खियों में रहीं. खबरें आईं कि परिणीति ने डिटॉक्स नाम की पद्धति का सहारा लिया. कहा गया कि परिणीति ने ऑस्ट्रिया में जाकर इलाज करवाया और करीब 10 लाख रुपये खर्च किए.

बता दें कि पढ़ाई और एक्टिंग के साथ-साथ परिणीति में सिंगिंग का भी टैलेंट है. परिणीति एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं, उन्होंने फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ से बॉलीवुड में सिंगिंग डेब्यू किया था. वर्क फ्रंट की बात की जाए, तो हाल ही में रिलीज हुई नमस्ते इंगलैंड के बाद वो अर्जुन कपूर के साथ एक और फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ में नजर आने वाली है.इसके अलावा परिणीति, सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ एकता कपूर के प्रोडक्शन्स में बनने वाली फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ में भी काम कर रही है.

Back to top button