धर्म

पत्नी में ऐसे लक्षण दिखें तो पति की बर्बादी तय, जानिये क्या-क्या?

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के किन कामो का असर उनके पति पर पड़ता है? शास्त्रों में तो यह भी कहा गया है कि जिस घर की महिला संस्कारी होती है, वहां खुशियों की कमी नहीं होती है। यानि महिलाओं को अपने अंदर गुणों को प्रवेश करवाना चाहिए, नकि अगुणों को। लेकिन आजकल के फैशन के दौर में  सब उल्टा होता जा रहा है। फैशन के नाम पर परंपरा टूटती जा रही है, जिसकी वजह से घर परिवार पर बड़ा असर देखने को मिलता है।

आज हम महिलाओं के उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से घर में गरीबी आ जाती है। या फिर पति के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है। पति औऱ पत्नी रिश्ता का  बराबरी का होता है, ऐसे में दोनों जो भी काम करते हैं, उसका फल दोनों को ही भुगतना पड़ता है। लेकिन घर की लक्ष्मी अगर बुरे काम करना शुरू कर दे, तो पति की बर्बादी तय मानी जाती है, ऐसे हालात में सब टूट कर बिखऱने लगता है।

पत्नी की इस गलती से होती पति की बर्बादी

तो चलिए जानते हैं कि पत्नी की कौन सी गलती पति की लाइफ बर्बाद कर देती है।  तो देखते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीजें शामिल है?

1.जिनकी पत्नी देर तक सोती है, उनके घर लक्ष्मी का वास नहीं होता है। लक्ष्मी उस घर से हमेशा नाराज चलती है। ऐसे में इसका असर पति के काम पर भी पड़ता है।

2.जो पत्नी घऱ में सफाई नहीं करती है या फिर घर को गंदा ही रखती है, ऐसे में घऱ में भी दरिद्रता का वास होता है। ये लोग कभी भी अपनी लाइफ में ऊपर नहीं उठ पाते हैं। इसका सीधा असर पति के कारोबार पर पड़ता है। ऐसे में महिलाओं को सफाई जरूर करनी चाहिए।

3.अगर पत्नी भूख से ज्यादा खाना खाती है या फिर वो झूठे हाथों खाने को छूती है, तो ऐसे घर से लक्ष्मी माता चली जाती है। ऐसे में पति की बर्बादी  निश्चित रूप से तय होती है।

4.जिनकी पत्नी सिर्फ कड़वी ही बाते बोलती है या फिर हमेशा दूसरों का बुरा चाहती है, उनका भाग्य हमेशा के लिए डूब जाता है। घर में हर तरफ से मुसीबते आने लगती है। पति भी हमेशा बिमार रहने लगता है।

5.जिनकी पत्नी नशा करती है, उनकी बर्बादी तो सौ टका तय होती है। क्योंकि पत्नी घर की लक्ष्मी होती है, और अगर लक्ष्मी ही गलत कामों में पड़ जाए तो घऱ का सत्यानाश हो जाता है, ऐसी पत्नियां भाग्यशाली नहीं होती है।

Back to top button