ख़बरराजनीति

पंचायत चुनाव : प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह आवंटन में गड़बड़ी का आरोप

सुल्तानपुर .   जयसिंहपुर विकासखंड के एक गांव के जनप्रतिनिधि ने प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह आवंटन को लेकर आरओ व एआरओ पर गंभीर आरोप लगाये है। लगाए गए आरोप के मुताबिक पहले नाम वाले प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह दूसरे को आवंटित कर दिया गया है।जनप्रतिनिधि ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

मामला जयसिंहपुर विकास खण्ड के माधवपुर छतौना ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। जहां के गांव निवासी जनप्रतिनिधि राम केश यादव ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिये गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि गांव में प्रधान पद के लिए दाखिल किए गए आवेदन में प्रत्याशी कंचन का नाम अल्फावेट के क्रम में पहले आता है।

जबकि दूसरे प्रत्याशी कल्पना का नाम बाद में आता है। बावजूद इसके जयसिंहपुर आरओ और एआरओ ने साजिशन पहले आने वाले नाम कंचन को बाद में दिखाकर उन्हें “कार” चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया। वही दूसरे प्रत्याशी कल्पना के नाम को पहले करके उन्हें “कन्नी” चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। जो कि वैधानिक प्रक्रिया के तहत गलत है। गांव के राम केश यादव ने जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र देकर इस मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।इस सम्बन्ध में सुपर जोनल मजिस्ट्रेट शमशाद अहमद ने बताया कि इस मामले की जानकारी हमे नही है।जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

मौदहा,हमीरपुर . राज्य चुनाव आयोग के द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण की …

Back to top button