उत्तर प्रदेश

पंचायत चुनाव के बाद गांवों में संवेदनशीलता का आंकलन कर करें कार्रवाई : एडीजी

-शपथ ग्रहण व बैठक में खलल डालने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई का दिया निर्देश

-असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए लगाएं एनएसए

गोरखपुर। अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने जोन के समस्त कप्तानों को निर्देशित किया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पश्चात ग्राम पंचायतों के संघटन एवं संघटित ग्राम पंचायतों के प्रधानों एवं सदस्यों को 25 एवं 26 मई को शपथ ग्रहण की कार्यवाही तथा 27 मई को संगठित ग्राम पंचायतों की प्रथम बैठक का आयोजन किया गया है। इस दौरान सभी अपने-अपने जनपदों में संवेदनशील रहते हुए कानून व्यवस्था का आंकलन करते हुये खलल डालने वालों के ऊपर सख्ती से कार्रवाई करें।

एडीजी जोन श्री कुमार ने जोन के समस्त जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे इस संबंध में संवेदनशीलता का आकलन कर लें तथा इस प्रक्रिया में किसी भी प्रकार से खलल डालने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत भी कार्रवाई करें तथा प्रत्येक दशा में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक पुलिस प्रबंध किए जाएं। इस संबंध में बीट पुलिस अधिकारियों भी को निर्देशित करें कि अपने बीट क्षेत्र में सतर्कता पूर्वक कार्य करते हुए किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होने पर अधिकारीगण को अवगत कराएं।

इस अवसर पर ग्राम चौकीदारों की भी ड्यूटी लगाई जाए तथा उनसे नियमित रूप से संवाद करते हुए सूचनाएं प्राप्त किया जाए। साथ ही यदि कहीं पर अतिरिक्त पुलिस बल की आवश्यकता हो तो पूर्व से ही उसका आकलन कर उसकी व्यवस्था कर ले। रेंज के सभी पुलिस महानिरीक्षक/ पुलिस उपमहानिरीक्षक को इस आदेश के क्रियान्वयन का प्रभावी रूप से पर्यवेक्षण किए जाने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button