देश

न्यूड क्लब में खोला वैक्सीनेशन सेंटर, मिनटों में लग गई हजारों लोगों की लाइन

कोरोना के कोहराम से बचने के लिए दुनिया में तरह-तरह के साधन उपयोग किये जा रहे हैं. अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. एक ऐसा देश भी है जहां वैक्सीनेशन में गति लोने के लिए न्यूड क्लब में वैक्सीनेशन सेंटर खोल दिया गया है. अमेरिका में लोग वैक्सीन को प्राथमिकता दें, इसके लिए प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है. सभी अमेरिकी वैक्सीन लगवाएं उसके लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

अमेरिका में पहले सभी लोगों के लिए मुफ्त में बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बियर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक कि मुफ्त में गांजा भी उपलब्ध कराया गया था. अब अमेरिका में एक नया प्रयोग किया गया है. अमेरिका में लोगों को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्ट्रिप और न्यूड क्लब को ही वैक्सीन सेंटर बना दिया गया है.

लास वेगास शहर में स्थित लैरी फ्लाइन्ट हसलर नाम के क्लव को वैक्सिनेशन सेंटर के रूप में तब्दील कर दिया गया है. इसे लेकर साउथ नेवादा हेल्थ डिस्ट्रिक्ट की चीफ नर्स ने एपी के साथ बातचीत में कहा कि लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने का ये अनूठा तरीका है. मुझे लगता है कि इस प्रयास के बाद वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में काफी तेजी देखने को मिलेगी.

गौरतलब है कि ये क्लीनिक दिन में कई घंटे खुलता है. पहले दिन लगभग 100 लोगों को वैक्सीन दी गई थी. इनमें इस क्लब में काम करने वाली महिलाएं, डांसर्स और मॉडल्स भी शामिल थीं. इसके बाद शाम को ये सेंटर एक बार फिर स्ट्रिप और न्यूड क्लब में तब्दील हो जाता है. इस प्रक्रिया के बाद आसपास के लोगों में वैक्सीन को लेकर दिलचस्पी बढ़ी है.

Back to top button