उत्तर प्रदेश

नोएडा में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत, अब कार में बैठे-बैठे ही लगेगा टीका

नोएडा :  आपकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है और आपने अभी तक कोरोना से बचाव का टीका नहीं लगवाया तो आपके लिए राहत भरी खबर है। आप अपनी गाड़ी में बैठे बैठे टीका लगवा सकेंगे। इसके लिए नोएडा में सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के पास और ग्रेनो के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सेंटर बनाया गया है। दोनों जगहों पर आज से इसकी शुरुआत होगी।

45 पार वालों के लिए निजी अस्पतालों में टीकाकरण बंद होने और सरकारी में बहुत भीड़ होने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की ओर चलते-फिरते टीका लगवाने के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक यह अभियान चलेगा। यहां लोग अपनी कार में बैठे-बैठे टीका लगवा सकते हैं।

संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। टीकाकरण के लिए लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले इसकी पूरी कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है। इसी के लिए पार्क प्लस और डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के सहयोग से नए प्रयोग की शुरुआत की जा रही है।
सुहास एल वाई, जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर
पार्किंग में करना होगा इंतजार
इन दोनों केंद्रों पर टीकाकरण करवाने जाने वालों के लिए नाम, जन्म तिथि/आयु, मोबाइल नंबर और एक आइडी कार्ड का विवरण देना होगा। कार में टीकाकरण के बाद, टीकाकरण वाले व्यक्ति को निर्धारित पार्किंग क्षेत्र में अपनी कार में इंतजार करना होगा। यदि आवश्यक हो चिकित्सीय सहायता के लिए कार का हॉर्न बजाना होगा। वहां मेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा। वैक्सीनेशन कराने के आने वाले लोग अपना आईडी और मोबाइल फोन जिस से वैक्सीनेशन के लिए बुकिंग कराई लाना न भूले।

Back to top button