देश

नेता हो तो ऐसा : पूर्व विधायक ने अपनी AC कार को ही एम्बुलेंस बना दिया

सूरत.

शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे के बाद अस्पताल जाने के लिए 108 एम्बुलेंस के लिए लम्बा इंतजार करना होता है। गरीब और मध्यम वर्ग के कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए पूर्व विधायक प्रफुल पानसेरिया ने अपनी कार को एम्बुलेंस में बदलकर सेवा में जोडऩे का प्रयास किया है। उन्होंने कार को एम्बुलेंस में बदलने के बाद उसे पुणा क्षेत्र में खोडलधाम आइसोलेशन सेंटर से जोड़ दिया है।

सूरत में अप्रेल के दौरान एक समय तो ऐसा भी आया जब कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलेंस का काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। ऐसी परिस्थिति में कई कोरोना मरीज रिक्शा, टेम्पो या दूसरे किसी निजी वाहन से अस्पताल पहुंचते दिखाई दे रहे थे। अब पूर्व विधायक प्रफुल पानसेरिया ने अपनी एसी कार को एम्बुलेंस में बदल दिया है। इसमें चिकित्सक, इलाज के साधन और ऑक्सीजन की सुविधा की गई है।

इस एम्बुलेंस को पुणा स्थित सौराष्ट्र पाटीदार सोशल ट्रस्ट की वाडी में कोरोना मरीजों के लिए शुरू हुए आइसोलेशन सेंटर को सौंपा गया है। इससे जरुरतमंद मरीजों के लिए एम्बुलेंस सेवा निशुल्क शुरू की गई है। मरीजों की सेवा के लिए एक हेल्पलाइन नम्बर 7203941556 भी जारी किया गया है। शहर का कोई भी व्यक्ति इस नम्बर पर फोन करके नि:शुल्क एम्बुलेंस सेवा का लाभ ले सकता है।

Back to top button