उत्तर प्रदेश

नाइट कर्फ्यू…सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां…यूपी के इस जिले में मिले रिकॉर्ड 192 नए केस

प्रतापगढ़। जिले में कोरोना पूरी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। आज कोरोना पाजिटिव की संख्या 192 आने से यह तय हो गया है कि कोरोना अब शहर के साथ ही गांव में भी घुस गया है। इसका मुख्य कारण पंचायत चुनाव बताया जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते रफ्तार के बीच पंचायत चुनाव की गतिविधियां बहुत तेज हैं। रैलियां, बैठकें, सभाएं भी सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए हो रही हैं। यदि यही हाल रहा तो प्रतापगढ़ में प्रयागराज व लखनऊ की श्रेणी में आ जाएगा। एक दिन पहले यह संख्या 150 थी। इसके पहले यह संख्या 74 हो गई थी, लेकिन इतनी तेजी से पिछले बार कोरोना का ग्राफ नहीं बढ़ा था। आज मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द श्रीवास्तव द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 481 की आज जांच हुई जिसमें 192 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

अब तक जिले में कुल पाजिटिव की संख्या 6462 हो गई है। इसमें से 5549 ठीक हो गये हैं। एक्टिव केसों की संख्या 832 है। इनमें से कोविड एल-2 पुराना जिला महिला अस्पताल में 30 लोग भर्ती हैं जबकि एसआरएन प्रयागराज में 31 व केजीएमसी में दो लोग भर्ती हैं। होम आइसोलेशन में 635 लोग रखे गये हैं। बता दें कि पंचायत चुनाव शुरु हुआ है तब से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ना शुरु हुई और जैसे-जैसे पंचायत चुनाव में तेजी आई, वैसे वैसे कोरोना की रफ्तार तेज हो गई। जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला पंचायत ने नाइट कफ्र्यू लगा दिया है जिसमें रात नौ बजे से छह बजे तक लोगों का बाहर निकलना प्रतिबंधित है। मंगलवार की रात सीओ सदर व एसडीएम सदर ने भ्रमण कर सदर क्षेत्र में माइक से ऐलान करते रहे कि नाइट कफ्र्यू का पालन करें।

Back to top button