उत्तर प्रदेश

नमाज न पढ़ने पर मिलते थे ताने, मजहब बदल शहजाद बन गया संदीप

यूपी के बागपत से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आ रहा है. जहाँ एक मुस्लिम युवक ने पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना करके  हिन्दू धर्म अपना लिया है. वहीं इस मामले पर युवक का कहना है कि पिछले तीन सालों से उसके ससुरालवाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिसे लेकर वह काफी परेशान था और तभी उसने हिन्दू धर्म अपनाने का फैसला किया.

दरअसल मुस्लिम युवक शहजाद अपने ससुरालजनों के तानों से नाराज था. उसके ससुरालियए उसे मुस्लिम धर्म के नाम पर कलंक कहकर चिढ़ाते थे. जिससे नाराज होकर युवक ने बुधवार को इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है.

युवक ने बताया कि वह दिन में 5 बार नमाज नहीं पढ़ता था जिसे लेकर उसके समाज के लोग उसे भला-बुरा कहते थे. वह इन तानों से इतना तंग आ गया था कि यहाँ तक कि उसने आत्महत्या करने तक की सोची लेकिन इस दौरान उसे कुछ हिन्दुओं ने बचा लिया और आत्महत्या न करने की सलाह दी. युवक ने सोचा कि इससे अच्छा है हिन्दू ही बन जाया जाये. 5 वक्त की नमाज से भी फुर्सत मिल जाएगी.

हदू धर्म से प्रभावित होकर बुधवार को तितरौदा गांव के शिव मंदिर में उसने हवन व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से ¨हदू धर्म अपना लिया. जलाभिषेक किया और अपना नाम शहजाद से बदलकर संदीप पंवार रख लिया. उसने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन की बात कही.

Back to top button