ख़बरखेल

धोनी की नहीं हुई टीम से छुट्टी, बल्कि धोनी ने खुद किया टीम को टाटा !

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुनी गई टी20 टीम से बाहर रखा गया है. इस खबर के आने के बाद से धोनी को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. लेकिन इस बीच एक और चौंकाने वाली खबर आई है, इस खबर के मुताबिक धोनी को टीम से बाहर नहीं किया गया बल्कि उन्होंने खुद ही टीम में ना चुने जाने के लिए सेलेक्टर्स से कहा था.

न्यूज एजेंसी भाषा की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि इस फैसले में धोनी की सहमति है. खबर के मुताबिक, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, ‘यह तय है कि ऑस्ट्रेलिया में दो साल बाद 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे. ऐसे में उनको टीम में बनाए रखने का कोई मतलब नहीं बनता.’

वैसे चयनकर्ताओं के इस बड़े फैसले के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व कप्तान धोनी ने खुद ही युवाओं को टीम में मौका दिए जाने के लिए जगह बनाई होगी. गौरतलब है विश्व कप से पहले विराट कोहली को कप्तानी का ज्यादा अनुभव मिल सके इस वजह से उन्होंने कप्तानी छोड़ी थी.

पिछले 10 साल में शायद ये पहला मौका है जब धोनी को लगातार दो सीरीज में टीम से बाहर रखने का फैसला लिया गया है. 2007 में टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में ही आईसीसी टी20 विश्व कप का पहला खिताब अपने नाम किया था.

Back to top button