खेल

धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट खेलना चाहते थे पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा, बुरी तरह हुए फ्लॉप

नई दिल्ली: अपने करियर के अंतिम पड़ाव में शायद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में बेशक अब पहले वाली ‘आग’ दिखाई नहीं पड़ती हो, लेकिन उनका सिग्नेचर ‘हेलिकॉप्टर शॉट’दुनिया भर में आजतक लोकप्रिय है. धोनी के इस शॉट को मशहूर करने के बाद बहुत से क्रिकेटरों ने हेलिकॉप्टर शॉट को खेलने की कोशिश की. फल भी हुए, लेकिन कोई भी धोनी की तरह इस शॉट को नहीं खेल पाया है.

हाल ही में पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट की नेट पर नकल की. पहले दो प्रयासों में आकाश चोपड़ा ने शरीर का गजब का संतुलन बनाया ताकि गेंद को ठीक बल्ले के बीचों बीच लिया जा सके. 41 वर्षीय आकाश ने परफेक्ट हेलिकॉप्टर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह तीसरे प्रयास में भी असफल रहे.

दरअसल, क्रिकेट में हेलीकॉप्टर शॉट का जिक्र आते ही जेहन में सिर्फ एक ही नाम आता है और वह नाम है- महेंद्र सिंह धोनी. धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स की दीवानगी क्रिकेट फैन्स के बीच हमेशा देखी गई है. धोनी जब भी मैदान पर हेलीकॉप्टर शॉट जड़ते हैं, पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है. हेलीकॉप्टर शॉट में भरपूर ताकत, तकनीक और टाइमिंग की जरुरत होती है. बहुत से क्रिकटरों ने धोनी के इस ट्रेडमार्क शॉट को लगाने की कोशिश की है. कुछ सफल रहे तो कुछ असफल रहे.

आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अपने इस फ्लॉप हेलिकॉप्टर शॉट का वीडियो शेयर किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए आकाश चोपड़ा ने लिखा- जब मैंने धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बुरी तरह फेल हो गया. जिसका काम उसी को साजे…

इससे पहले आकाश चोपड़ा ने महेंद्र धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम में नहीं चुने जाने पर भी अपनी राय रखी थी. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का समय समाप्त हो चुका है. वह संभवतः टी-20 में अब दिखाई नहीं देंगे. टि्वटर पर ‘आकाशवाणी’ में उन्होंने कहा, इंडियन टी-20 टीम की घोषणा की गई है. धोनी उसमें शामिल नहीं है. मुझे नहीं लगता है कि धोनी अब टी-20 में देश के लिए खेलते दिखाई देंगे.

बता दें कि घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वाले आकाश चोपड़ा ने देश के लिए 10 टेस्ट मैच भी खेले हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेले हैं.

 

View this post on Instagram

 

When I tried Dhoni’s 🚁 shot and failed miserably 🤣🙈🤷‍♂️🙏 जिसका काम उसी को साजे…. 🤣🤣 #behindthescenes #batting #helicopter #dhoni #epicfail #loveit #uselessME #forthelaughs

A post shared by Aakash Chopra (@cricketaakash) on

 

Back to top button