धर्म

धन की कमी को दूर करता है यह एक फूल…

आप सभी को बता दें कि तंत्र क्रियाओं में कई प्रकार की वनस्पतियों का उपयोग किया जाता है और उनके उपयोग से सब कुछ हांसिल भी किया जाता है. ऐसे में सबसे ज्यादा अगर किसी वनस्पति का उपयोग किया जता है तो वह है नागकेसर के फूल. जी हाँ, तंत्र क्रियाओं में नागकेसर को बहुत ही शुभ वनस्पति बताया जाता है और तंत्र के अनुसार नागकेसर एक धनदायक फूल है इससे धन ही धन घर में आता है. तो अब आइए बताते हैं नागकेसर के फूल से जुड़े कुछ धन संबंधी उपाय. 
1. कहा जाता है चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिबिया लें और उसमे नागकेसर व शहद भरकर शुक्ल पक्ष की रात को या अन्य किसी शुभ मुहूर्त में अपने घर की तिजोरी में रख दें. कहा जाता है इससे धन में अचानक वृद्धि होने लगती है. 

2. कहते हैं हर शुक्रवार को 1 नागकेसर का फूल लेंकर उसकी पूजा की जानी चाहिए और उसके बाद उसको एक साफ़ सफ़ेद कपडें में लपेटकर अपनी दूकान के गल्ले या अपने ऑफिस के केश बॉक्स में रख देना चाहिए क्योंकि इससे धन में वृद्धि होने लगती है.
 
3. आपको बता दें कि किसी पूर्णिमा से शुरू कर अगली पूर्णिमा तक रोज़ शिवलिंग पर नागकेसर का फूल चढ़ाने से भी लाभ मिलता है. वहीं आखिरी दिन चढ़ाए गए फूल को अपने घर लाकर तिजोरी में रख देना चाहिए इससे धनलाभ होता है.

4. वहीं अगर आप व्यापार में लाभ चाहते हैं तो किसी शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी (एक प्रकार की वनस्पति) की जड़, नागकेसर के फूल और पिली सरसों के दाने एक छोटी पोटली में बांधकर दूकान के बाहर टांग दें. कहते हैं इससे व्यापार में वृद्धि होने लगती है.

5. बताया जाता है कि नागकेसर के फूल, साबूत हल्दी, सुपारी, एक सिक्का, तांबे का टुकड़ा और चावल को कपडें में बांधकर लक्ष्मी के सामने रखकर पूजा करने के बाद में उस पोटली को अपनी तिजोरी में रखने से धन लाभ होता है.

Back to top button