ख़बरजरा हट के

दो बंगाली लड़कों में हुई दोस्ती, फिर बदल गई प्यार में, अब मोहब्बत को मिला ये मुकाम

प्यार के लिए कुछ भी करेगा। यह कहावत सच की है अनिक व साग्निक ने। दरअसल दोनों ने पहले दोस्ती की फिर प्यार किया और अब आपस में शादी कर ली।  यह मामला पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का है। दो साल पहले साग्निक बीटेक पढऩे के लिए कोलकाता आया था। वहीं पर दक्षिण दिनाजपुर के चकभुप्त से कोलकाता पहुंचा था पेशे से मॉडल अनीक दत्त।

दोनों में दोस्ती हुई। कुछ समय बाद ही दोनों को लगने लगा कि दोनों के बीच दोस्ती से भी कुछ ज्यादा है। फिर एक साथ काम करते-करते दोनों लड़के को एक-दूसरे से प्यार हो गया। प्यार इतना गहरा हो गया कि दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर सुखी दंपती की तरह जीवन बिताने के बारे में सोचा, लेकिन समलैंगिकता के कारण घरवालों की मर्जी से शादी में समस्या आ रही थी। तब अनिक ने अपना ऑपरेशन कराया और लिंग बदल कर पुरुष से महिला बन गया और फिर साग्निक से शादी रचाई। इस बीच अनीक ने ऑपरेशन कराकर अपना लिंग परिवर्तन करा लिया अब उसे ऐनी के नाम से बुलाया जाता है। रविवार को दोनों परिणय बंधन में बन गए।

साग्निक के पिता सुब्रत ने खुशी से नव दम्पती को आर्शीवाद प्रदान किया। इस पर खुशी होकर बुधवार को आयोजित बहूभात में सभी को आमंत्रित कर दिया। पेशे से दोनों ही शिक्षिक हैं। आने वाले समय में भी दोनों अपने तरीके से जीवन जी सकेंगे। सुब्रत ने बताया कि नवदम्पती के बीच अच्छा तालमेल है। खुशी से दो साल गुजारा है। अब शादी के बाद भी दोनों का जीवन मंगलमय हो ऐसी ही कामना है। साग्निक के पिता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि कोलकाता में मॉडलिंग के दौरान उनके बेटे के साथ अनिक का परिचय हुआ था।

दोनों के बीच ढाई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दूसरी ओर, अनिक यानी एनी की मां प्रीतिराणी दत्त ने कहा कि पहले तो इस रिश्ते को मानना मुश्किल हो रहा था। उनके बेटे ने अपने रुपये से ही ऑपरेशन का खर्च उठाया। वर्तमान में साग्निक मयनागुड़ी व एनी दक्षिण दिनाजपुर के एक स्कूल में शिक्षक-शिक्षिका के तौर पर काम करते हैं। साग्निक व एनी ने कहा कि वे अब सुखी-सुखी सांसारिक जीवन शुरू करने जा रहे हैं।

Back to top button