उत्तर प्रदेश

देवरिया SP की पुलिसकर्मियों को चेतावनी-फोन में बजा ‘फिल्मी’ रिंगटोन तो खैर नहीं..

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने फोन पर फिल्मी रिंगटोन रखने के शौकीन पुलिसकर्मियों को चेताया है। कहा कि पुलिस कर्मी विभाग की गरिमा के अनुसार रिंगटोन लगाएं। उन्होंने बकायदा इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। SP ने जिले के सभी CO और थानेदारों को चिट्ठी जारी कर मातहतों को अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए कहा है।

मर्यादा के अनुरुप पुलिसकर्मी लगाएं रिंगटोन

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि संज्ञान में आया गया है कि कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी अपने फोन में रिंगटोन के रुप में ऐसी फिल्में धुनें लगा रखी है, जो विभाग जैसे अनुशासन बल की मर्यादा और गरिमा के विपरीत है।

ऐसे में निर्देश दिया गया है अफसर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ बैठक कर उन्हें अपने मोबाइल में बल की गरिमा और मर्यादा के अनुरुप रिंगटोन लगाने के लिए निर्देशित करें। ताकि समस्या के लिए किसी व्यक्ति द्वारा फोन करने पर उसके मन में सकारात्मक भाव बना रहे।

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा।

इससे पुलिस की गरिमा पर विपरीत असर

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभाग एक मर्यादित व अनुशासन का विभाग है। हमारे पास पीड़ित व्यक्ति अपनी समस्या के हल के लिए फोन करता है। लेकिन जब उसे उसके भाव से विपरीत रिंगटोन सुनाई देती है तो इसका प्रभाव विभाग की गरिमा पर पड़ता है।

पुलिस अधीक्षक की तरफ से जारी पत्र।

Back to top button