खेल

देखें वीडियो: अश्विन ने किया जो रूट को आउट, देखने वाला था विराट कोहली का जश्न

.

Ind Vs Eng 3rd Test: भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच तीसरा टेस्ट अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय स्पिनरों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. जैक क्राली (Zak Crawley) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. इंग्लैंड के कई स्टार बल्लेबाज जल्दी आउट होते दिखे. इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) का विकेट मिला, तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार तरीके से जश्न मनाया.  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की स्टाइल में जश्न मनाया. विराट ने तीन बार मैदान की तरफ पंच किया. ब्रैट ली विकेट लेने के बाद कुछ ऐसा ही जश्न मनाते थे.  रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंद पर वो एलबीडब्लू आउट हुए, उसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिच पर ही जश्न मनाना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

इंग्लैंड 21 ओवर में 2 विकेट खोकर 74 रन बना चुका था. क्रीज पर जो रूट और जैक क्रॉली मौजूद थे. रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी करने आए. उन्होंने स्पिन गेंद डाली, जिस पर रूट ने डिफेंड करने की कोशिश की, लेकिन बॉल सीधे पैड्स पर लग गई. अपील करते ही अंपायर ने आउट करार दे दिया. फिर कप्तान विराट कोहली गुस्से में नजर आए और शानदार अंदाज में जश्न मनाते दिखे.

यहां क्लिक कर देखें पूरा Video

देखें Video:

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendrea Modi) स्टेडियम में गुलाबी गेंद (Pink Ball) से शुरू हुए तीसरे डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय स्पिनरों अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मेहमान बल्लेबाजों को परेशानी में डाल दिया.

मैच से पहले पिंक बॉल के साथ बड़े-बड़े दावे करने वाली मेहमान टीम अब पहली पारी में धीरे-धीरे सिमटने की राह पर है. चायकाल तक इंग्लैंड के 4 विकेट 81 रन पर गिर गए थे. चायकाल के तुरंत बाद अश्विन ने ओली पोप को बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. वहीं अक्षर पटेल ने बेन स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड को छठा झटका दिया.

भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं. जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. वहीं मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है.

Back to top button