क्राइम

दूसरा बच्चा न होने पर पति ने भाइयों से कराया यौनशोषण, विरोध करने पर दिया तीन तलाक  

लखनऊ। मोहनलालगंज के एक गांव में महिला को दूसरा बच्चा न होने पर पति ने अपने दो बड़े भाईयों से महिला का यौन शोषण कराया और विरोध करने पर पति ने महिला को शनिवार की रात मारा-पीटा व तीन तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने इसकी शिकायत 1090 पर करने के साथ ही मोहनलालगंज पुलिस को तहरीर दी लेकिन पीड़ित महिला को मदद नहीं मिली।

रविवार को मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मच गया। इसके बाद पूरे मामले को डीसीपी ने संज्ञान में लिया और मोहनलालगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज करन के निर्देश दिए, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है। लखनऊ के आलमबाग की रहने वाली महिला का विवाह मोहनलालगंज के एक गांव में नौ वर्ष पहले हुआ था। विवाह के दो वर्ष बाद महिला को एक बेटा हुआ लेकिन इसके बाद महिला को कोई संतान नहीं हुई जिसके कारण पति-पत्नी में मन मुटव रहने लगा।

महिला का आरोप है कि उसका पति अपने दो भाईयों से उसका शारीरिक शोषण कराता था और विरोध करने पर मारपीट करता था। शनिवार की रात महिला के साथ जबरदस्ती की गई और जब महिला ने विरोध किया तो उसके पति ने उसकी पिटाई कर एक साथ तीन तलाक बोलकर उसे घर से बाहर भगा दिया।

महिला ने इसकी शिकायत 1090 पर करने के साथ ही मोहनलालगंज थाने में तहरीर दी लेकिन महिला की मदद नहीं हो सकी और रात भर वह भटकती रही। रविवार को पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो मोहनलालगंज पुलिस समेत अधिकारी हरकत मे आ गए जिसके बाद डीसीपी रवि कुमार ने इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिया। इंस्पेक्टर दीना नाथ मिश्रा के मुताबिक महिला की तहरीर पर उसके दो जेठ व पति के विरुद्ध यौनशोषण व तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है

Back to top button