जरा हट के

दूल्हे ने रखा ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का ध्यान, रस्मों के लिए किया गजब जुगाड़.. देखें Video

देशभर में लोग कोरोना के कहर से जूझ रहे हैं. लोग इस महामारी से बचने के लिए अपने घरों में बंद रहने के लिए मजबूर हो गए हैं. कोरोना से बचने के लिए लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है. देश में ल़ॉकडाउन लगा है. शादी हो या दाह संस्कार हर चीज के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गईं हैं, जिसका हर किसी के लिए पालन करना अनिवार्य है. ऐसे में जिनके घर में भी शादी है वो ज्यादा मेहमानों को नहीं बुला सकते. इसी बीच सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियोज वायरल हो रहे हैं, जिनमें लोग शादी के लिए भी कई तरह के जुगाड़ का तरीका अपना रहे हैं.

इन दिनों एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे की हल्दी की रस्म के लिए भी गजब का जुगाड़ (Jugaad) किया गया है, जिससे सामाजिक दूरी (Social Distancing) भी बनी रहे और हल्दी की रस्म (Haldi Ceremony) भी पूरी हो जाए. वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा बैठा है और उसे दीवार पर पेंट करने वाले लंबे हैंडल वाले ब्रश से एक महिला दूर खड़ी होकर हल्दी लगा रही है.

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी भीषम सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘आपात स्थिति में जुगाड़ के नायाब तकनीक भी अपने देश में हर कहीं दिख जाते हैं। कोरोना है तो क्या हुआ, हल्दी की रस्म होगी और सामाजिक दूरी का ख़याल रखते हुए’.

लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है. लोग इस वीडियो को एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं और वीडियो पर जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, जहां चाह वहां राह. दूसरे ने लिखा, ऐसा लग रहा है जैसे पेंट किया जा रहा है.

Back to top button