ख़बरखेल

दुनिया के 5 सबसे आलसी क्रिकेटर्स, इनमें टीम इंडिया के सुपरस्टार का भी नाम

क्रिकेट में बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तक खिलाड़ी को बेहद ही चुस्ती और फुर्तीला होना पड़ता है, तब जाकर मैच मे वह टीम विजय हो पाती है. लेकिन कई बार किसी खिलाड़ी की आलस की आदत की कीमत मैच गवा कर पूरी टीम को चुकानी पड़ती है. आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ खिलाड़ियो के बारे मे बताने जा रहे है जो जो बेहद सुस्त खिलाड़ी माने जाते है.

शेन वार्न :-

आस्टेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज शेन वार्न जितना अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए मशहूर है, उतने ही अपने आलसी नेचर के लिए भी जाने जाते है. वार्न को दौड़ना पंसद नहीं है. जिस वजह से उन्हे चहलकदमी करते हुए बालिंग करते हुये देखा जा सकता है.

क्रिस गेल :-

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को आप अधिकतर चोके ओर छक्के लगते हुये देखते है. गेल को विकेट के बीच एक या दो रन दौड़ना पसंद नहीं है. उनका मानना जय की विकेट के बीच में दौड़कर ऊर्जा बेकार करने की बात है

मूनाफ पटेल :-

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मूनाफ पटेल अपनी एनर्जी गेंदबाजी करने में खर्च कर देते थे, शायद यही वजह है की वह मैदान पर फील्डिंग करते समय गेंद पीछे भागने का आलस करते नज़र आते थे.

युवराज सिंह :-

युवराज सिंह मैदान पर जितने चुस्त फील्डर है, उतने ही सुस्त विकेट के बीच रन दौड़ने वाले बल्लेबाज भी है. युवराज को हमेशा बड़े शॉट खेलकर अपना स्कोर आगे बड़ाते हुये देखा आ सकता है.

इंज़माम उल हक :-

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को मैदान पर दौड़ लगाना कितना नापसंद था, इस बात से पूरी दुनिया अवगत है, इंजमाम वनडे मैच में 40 मर्तबा रन आउट हुये है. करीब इतनी ही मर्तबा वह अपने अलास के कारण अपने साथी खिलाड़ी को रन आउट भी करा चुके है.

Back to top button