ख़बरराजनीति

दिल्ली में लाखों किसानों को छोड़कर बनारस में दीपक जलाने पहुंचे PM, पत्रकार बोले- राजा है या सेवक?

कल देश में गुरु पर्व के साथ देव दीपावली का त्यौहार मनाया गया, जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे हैं। बता दें, वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी की मौजूदगी में गंगा घाट पर 15 लाख दीप जलाए गए। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं।

दरअसल दिल्ली में इस वक्त बड़े स्तर पर किसान आंदोलन चल रहा है लेकिन पीएम मोदी बनारस में देव दिवाली मनाने के लिए पहुंचे, वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त हैदराबाद में होने वाले स्थानीय चुनावों के प्रचार में व्यस्त चल रहे हैं।

इसीलिए पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने इस कड़ी में ट्वीट के जरिये पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि “वो राजा है या सेवक…. दरवाज़े पर किसान खुद चले दीपावली मनाने…”

वाराणसी में पीएम मोदी जब कई जनहित योजनाओं का ऐलान कर रहे थे, उसी वक्त दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों जिन मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में खुद को लोगों का प्रधानसेवक कहने वाले पीएम मोदी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Back to top button