देश

दिल्ली में दाखिल नहीं हो सकतीं बिहार की बसें, केजरीवाल को गुस्साए नीतीश चेताए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब इस बात की खबर मिली कि बिहार की बसों को दिल्ली जाने की अनुमति दिल्ली सरकार ने नहीं दी है तो नीतीश काफी नाराज हुए. उन्होंने बिहार से नई दिल्ली तक का बस सर्विस शुरू करने के दौरान दिल्ली सरकार को चेताया.

नीतीश ने अपने अफसरों से कहा कि फिर से बात कीजिये, यदि दिल्ली तक हमारी बसों को अनुमति नहीं मिली तो समझ ले. दरअसल बिहार से दिल्ली तक की बस सर्विस प्रारंभ की गई है लेकिन दिल्ली सरकार ने बसों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी है जिसके कारण बसें गाजियाबाद तक ही जाती है. इसी बात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़ी नाराजगी जाहिर की.

नीतीश ने कहा कि दिल्ली में बिहार के लोगों की संख्या इतनी अधिक है कि यदि बिहार के लोग एक दिन के लिए कार्य छोड़ दें तो पूरी दिल्ली ठप पड़ जायेगी. लेकिन फिर भी बिहारवासियों के लिए दिल्ली सरकार की यह क्या मानसिकता है कि बिहार की बसों को दिल्ली तक की अनुमति नहीं दी गयी. गाजियाबाद के बाद क्या लोग दिल्ली जाने के लिए यहाँ-वहां भटकेंगे? उन्होंने साफ़ लफ्जों में कहा कि यदि दिल्ली सरकार ने बिहार की बसों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी तो एक-एक बिहारी के घर में यह बात खबर करवा दी जायेगी.

आपको बता दें कि पटना के मुख्य सचिवालय परिसर से मुख्यमंत्री नितीश कुमार नें बसों को रवाना किया. इसके पहले उन्होंने पटना, नालन्दा, बक्सर और किशनगंज से नोएडा और गाजियाबाद के लिए शुरू होने वाली अत्याधुनिक स्लीपर व सीटर बसों को हरी झंडी दिखाई. बसें नोएडा होते हुए गाजियाबाद के कौशाम्बी बस स्टैंड तक जायेंगी.

Back to top button