देश

दिल्ली में कोरोना का विकराल रूप : पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड मौते, केस 16 हजार के पार

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid-19) का कहर काफी ज्यादा फैल रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 17 हज़ार नए मामले सामने आए हैं। वहीं प्रतिदिन करीब 100 लोगों की मौत भी हो रही है। कोरोना के इस बढ़ते संकट के बीच दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है। ये वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। फिलहाल ये 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद रहेगा।

  1. जिम, स्‍पॉ, मॉल और ऑडिटोरियम रहेंगे बंद।
  2. साप्‍ताहिक बाजार हर इलाके में एक ही लगेगा।
  3. सिनेमा हॉल्‍स में 30% दर्शक ही रह सकेंगे।
  4. रेस्‍तरां से सिर्फ़ होम डिलिवरी हो सकेगी।

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 112 लोगों की कोरोना से मौतें हो चुकी हैं। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 11,652 तक पहुंच चुका है। केस इतनी तेज़ी से बढ़ रहे हैं कि इलाज में दिक्कत होने लगी है। ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं। श्मशान घाट के लिए अंतिम संस्कार के लिए भी कतार लग रही है। कोरोना विस्फोट पर काबू पाने के लिए अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘प्रदेश के अस्पतालों में इस वक्त पर्याप्त बेड्स उपलब्ध हैं। जनता से मेरी अपील है कि घबराएं नहीं, हो सकता है, किसी को उसकी पसंद का अस्पताल ना मिले लेकिन किसी और अस्पताल में बेड और इलाज ज़रूर मिलेगा।’

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में कहर बरपा रही है। कई राज्यों में 100 से ज्यादा मौतें होने लगी हैं। वहीं देश में कोरोना के मामले 2 लाख से ज्यादा आने लगे हैं। इन सबके बीच केंद्र और राज्य सरकारें लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील कर रही है।

Back to top button