ख़बरखेल

दर्द-ए-साहा: चोट लगी तो हुए टीम से बाहर, फिट हुए तो पंत नहीं आने दे रहे अंदर

ऋद्धिमान साहा

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टेस्ट टीम अब अपना पूरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज पर लगा रही है. इस सीरीज में भारत के लिए रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ के रूप में दो बेहतरीन बल्लेबाज मिले हैं. इसके साथ ही भारत को रिषभ पंत के रूप में एक बेहतरीन विकेटकीपर भी मिला है.

रिषभ पंत ने पहले और दूसरे टेस्ट में दो लगातार पारी में 92 रन बनाए. इससे पहले पंत ने इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट मैच खेलते हुए शानदार शतक बनाया था. जाहिर है, पंत की इस बेहतरीन पारी के बाद टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की वापसी खतरे में पड़ गई है.

कोच रवि शास्त्री ने भी साहा की वापसी के सवाल पर जवाब में कुछ ऐसा कहा

“एक बात को आपको कहना होगा की वर्तमान फॉर्म पर ही आपको जाना पड़ेगा.आप पीछे जाकर नहीं देखेंगे क्या हुआ. आपको हालिया परिस्थिति और फॉर्म का आकलन करना होगा।”पंत एक और युवा खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी में शानदार हैं और विकेटकीपिंग भी अच्छी कर रहे हैं। हमें ऑस्ट्रेलिया टीम के चयन के लिए हालिया फॉर्म के हिसाब से ही जाना होगा।”

वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने  कहा,

”उनकी विकेटकीपिंग हर दिन बेहतर होती जा रही है. जितना वो अश्विन और जडेजा के लिए विकेटकीपिंग करेंगे उतना बेहतर होगा.वो समय के साथ और बेहतर होते जाएंगे, जितना इन दोनों गेंदबाजों की विकेटकीपिंग करेंगे. इनकी स्पिन पर वो आदी होते जाएंगे. साहा के लिए दुर्भाग्यशाली है लेकिन हालिया फॉर्म के आधार पर तो पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में बनती है.”

बता दें कि साहा के चोटिल होने के बाद दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम में चुना गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था. जिसके बाद उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में लिया गया और पंत ने बल्ले से खुद को साबित भी कर दिया है.

Back to top button