खेलजरा हट के

दबाव में आकर क्रिकेट खेलना छोड़े ये 4 दिग्गज, नंबर 1 ने तो किया था सबको दंग

हर क्रिकेटर के करियर में एक ऐसा दौर आता है अपने करियर में कितनी भी सफलता हासिल क्यों न की हो अगर वो कभी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित होता है, तो खराब प्रदर्शन के चलते आलोचनाओं होता हैं। ऐसे में आलौचनाओं के दबाव में आकर टीम इंडिया के 4 दिग्गज खिलाड़ियों को अपने क्रिकेट करियर से संन्यास भी लेना पड़ा था, तो आइए जानते हैं।

4. अनिल कुंबले

टेस्ट और वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले का एक ऐसा भी दौर आया था जब वो 1-2 विकेट के लिए तलाश में जूझते नज़र आते थे, जिस बजह से उन्हें क्रिकेट करियर से संन्यास भी लेना पड़ा था।

3. वीवीएस लक्ष्मण

टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज और भारतीय टीम के मध्यक्रम के महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का ऐसा भी एक दौर आया था जब वो अपने बल्ले से कमाल दिखाने में पूरी तरह नाकाम रहे और खराब प्रदर्शन के चलते आलोचनाओं के बाद उन्हें भी क्रिकेट करियर से संन्यास भी लेना पड़ा था।

2. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

भारतीय टीम के लिए अहम रोल निभाने बाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने साल 2008 के दौरान उनके करियर में ऐसा दौर आया जब उनके प्रदर्शन ने न ही सिर्फ फैंस को निराश किया बल्कि दादा खद इससे काफी निराश हुए और फिर उन्हें भी क्रिकेट करियर से संन्यास भी लेना पड़ा था।

1. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सफलता के बारे में हर किसी को पता हैं, उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की है, लेकिन 2019 विश्व कप के बाद जब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा फिर वो डेढ़ साल तक खेल से गायब रहे और फिर जब उनकी क्रिकेट से संन्यास लेने की चर्चाएं होने लगी तब धोनी ने अचानक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर सबको हैरान कर दिया था।

Back to top button