देश

…तो इस वजह से संवाददाता सम्मेलन के दौरान रक्षामंत्री को कहना पड़ा कि उन्हें ‘हिंदी समझ आती है’

नई दिल्ली: देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से कहना पड़ा कि उन्हें हिंदी समझ में आती है. दरअसल मध्य प्रदेश में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार ने उनसे सर्जिकल स्ट्राइक के संबंध में तंजिया लहजे में सवाल किया, जिसके जवाब में सीतारमण ने कहा कि उन्हें हिंदी समझ में आती है. उन्होंने एनडीए सरकार द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के लगातार जिक्र किए जाने को सही ठहराते हुए कहा कि ये देश और सेना के लिए गर्व की बात है.

संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि  एनडीए सरकार दो साल बाद क्यों सर्जिकल स्ट्राइक की बीन बजा रही है? इस सवाल का जवाब देने से पहले रक्षामंत्री ने कहा कि आपने जिस लहजे में सवाल किया है उससे मुझे दुख हुआ है.  उन्होंने कहा कि मुझे हिंदी समझ आती है, आपने जिस ‘बीन बजाने’ शब्द का इस्तेमाल किया है उसका मतलब मैं भी समझती हूं.

रक्षामंत्री ने पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने हमारे ऊपर हमला किया तो हमने कैंप को ही ध्वस्त कर दिया. देश के जिन जवानों ने देश की रक्षा करते हुए जान गंवाई हमें उनपर गर्व होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की होती तब भी एनडीए इसका समर्थन करती, क्योंकि ये देश के लिए गर्व की बात है.

Back to top button