खेल

…तो इसलिए विराट कोहली ने ‘भारत छोड़ो’ विवाद पर माफी मांगने से किया इंकार

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से एक दिन पहले गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने टीम से जुड़े सवालों के जवाब दिए. हालांकि, कोहली ने इस दौरान अपने ‘भारत छोड़ो’ वाले विवादित बयान पर माफी मांगने से इंकार कर दिया. 

विराट कोहली से जी न्यूज ने सवाल किया कि क्या आपने क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर कभी किसी विदेशी टीम और भारतीय टीम की तुलना की है. इस पर कोहली ने कहा, ‘मुझे इस बारे में नही पता है. मेरे आइडियल सिर्फ एक ही है, जिनके बारे में आपको पता है.’ जब विराट से साफ शब्दों में प्रशंसकों को देश से बाहर चले जाने की सलाह देने वाले मामले पर माफी मांगने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने माफी तो नही मांगी, पर यह जरूर कहा कि उन्होंने इस बारे में पहले ही बयान दे दिया है.

इस पूरे मामले में मीडिया के सवालों की बौछार को देखकर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री, अपने कप्तान विराट कोहली के बचाव में उतर गए. उन्होंने कहा कि यह मामला अब खत्म हो चुका है और इस बारे में सवाल-जवाब की जरूरत नहीं है. गौरतलब है कि विराट ने पिछले दिनों एक फैन को कहा था कि अगर उन्हें भारत की बजाय दूसरे देशों के क्रिकेटर पसंद हैं, तो उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए. हालांकि, विराट ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि हर किसी को यह आजादी है कि वह किसे पसंद करता है. 

विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री से अपने संबंधों को लेकर भी जवाब दिए. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच मुख्य कोच के कप्तान की हां में हां मिलाने से जुड़ी जो धारणा बढ़ रही है, वह अजीब है. कोहली ने कहा, ‘यह सबसे अजीब चीज है जो मैंने सुनी है. भारतीय क्रिकेट में मुझे नहीं लगता कि मेरी बातों पर उनसे अधिक ना और कोई व्यक्ति कहता है. वे ऐसे व्यक्ति हैं, जिनसे मैं बात कर सकता हूं और मुझे निष्पक्ष नजरिया मिल सकता है.’ 

16 नवंबर को आस्ट्रेलिया रवाना होगी भारतीय टीम
भारतीय टीम 16 नवंबर को आस्ट्रेलिया रवाना होगी. वह दो महीने से अधिक के दौरे पर पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पहला टी20 मैच 21 नवंबर को खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. पहला टेस्ट छह दिसंबर से खेला जाएगा. इसके बाद जनवरी में वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

Back to top button