देश

तिहाड़ जेल में 5 दिनों के भीतर दोगुनी हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, मचा हाहाकार

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए, जो राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की अब तक की सर्वाधिक दैनिक संख्या है। इसके साथ ही 167 लोगों की बीमारी के कारण मौत हो गई। तिहाड़ जेल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पांच दिनों में ही मामलों में दोगुना से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कैदियों के अलावा स्टाफ भी इस वायरस की चपेट में आ रहा है।

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक 12 अप्रैल को तिहाड़ की तीनों जेलों में 59 कैदियों और स्टाफ को कोरोना हुआ था। इनमें 7 जेल स्टाफ शामिल थे, लेकिन 17 अप्रैल को आई रिपोर्ट के मुताबिक 117 कैदी और 14 जेल स्टाफ वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

क्षमता से दोगुना से भी अधिक कैदियों के आ जाने से जेल में पहले से ही कई समस्याएं शुरू हो गई हैं। ऊपर से कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने इसमें और इजाफा कर दिया है।

जेल अधिकारियों के मुताबिक पॉज़िटिव पाए जाने वाले कैदियों को बुराड़ी और गंभीर कैदियों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। तिहाड़ की तीनों जेलों में अभी तक कोरोना से दो कैदियों की मौत हुई हैं। दोनों मौतें पिछले साल हुई थी।

Back to top button