ख़बरगैजेट ज्ञान

ताबड़तोड़ बिका Realme का ये मॉडल, एक सेकंड में एक लाख से ज्यादा यूनिट्स SOLD

Realme को अब भारतीय बाजार में Mi का कड़ा प्रतिद्वंदी माना जाने लगा है.  वैसे सही मायनों में यह कंपनी Mi से बिल्कुल भी कम नहीं है. अब इस बात को ही ले लीजिए कि 10 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई ‘बिग बिलियन डेज सेल’ के दौरान इस कंपनी ने अपना बेहद ही सस्ता फोन Realme C1 बिक्री के लिए उपलब्ध कराया था और कम्पनी के मुताबिक सेल के 1 सेकेंड के दौरान इस फोन को 1 लाख 10 हजार लोगों ने खरीद लिया। यह एक बड़ा रिकॉर्ड है और इसे देखकर दूसरी फोन कंपनियां भी हैरान हैं।

Realme C1 की खूबियां

Realme के इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन में 6.2 इंच की एचडी प्लस फुल व्यू डिस्प्ले दी गयी है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया गया है. मल्टीटास्किंग के लिए इस फोन में 2GB की रैम दी गई है तथा स्टोरेज के लिए भी 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है इसमें प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल तथा सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है. इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,230 एमएच की बैटरी दी गयी है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में वाईफाई 802.11, ब्लूटूथ 4.2, हॉटस्पॉट, माइक्रो यूएसबी 2.0, ए-जीपीएस जैसे कनेक्टविटी संबधित सभी विकल्प दिए गए हैं. सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन फेस अनलॉक फ़ीचर है और इस फोन की कीमत सिर्फ 6,999 रुपये है.

Back to top button