जरा हट के

डायनासोर की मूर्ति.. भयानक बदबू.. खौफनाक राज.. देखें Video

‘डायनासोर’ की प्रजाति सालों पहले विलुप्त हो चुकी है। लेकिन आज भी उनकी विशालकाय मूर्तियां उनके होने का विश्वास दिलाती हैं। ऐसे कई स्टैच्यू संग्रहालयों और सार्वजनिक स्थलों पर मौजूद हैं, जिनके साथ आपने सेल्फी भी ली होगी। लेकिन स्पेन से डायनासोर के स्टैच्यू से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर लोग हैरान हैं। दरअसल, मामला बार्सिलोना का है जहां एक बाप-बेटे को वहां स्थित डायनासोर के स्टैच्यू से तेज बदबू आई। जब उन्होंने इसकी शिकायत की तो एक ऐसा राज खुला, जिसने पुलिस को भी चौंका दिया!

जब पिता-बेटे को आई तेज बदबू
बार्सिलोना के क्यूबिक बिल्डिंग के बाहर डायनासोर का एक स्टैच्यू है। 22 मई, यानी शनिवार को एक पिता-बेटे को उसमें से तेज बदबू आई। पहले उन्हें समझ नहीं आया कि आखिर स्टैच्यू से ऐसी गंध कैसे आ रही है। फिर उन्होंने इसकी शिकायत की, जांच हुई तो मूर्ति से एक लाश निकली। पता चला कि शव कॉलोनी के ही एक 39 साल शख्स का है, जो दो दिन से लापता था! उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

मोबाइल निकालने घुसा था मूर्ति में
यह मूर्ति बार्सिलोना के Santa Coloma de Gramenet में स्थित है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शख्स की लाश स्टैच्यू के पैर से मिली है। यह एक हादसा लग रहा है; कोई हिंसा का मामला नहीं। ये शख्स मूर्ति के पैर में घुसा और फिर वहीं फंस गया। लगता है कि वो अपना मोबाइल निकालने की कोशिश कर रहा था, जिसे उसने गिरा दिया था। वह पहले मूर्ति के सिर से अंदर गया और फिर बाहर नहीं निकल पाया और मूर्ति के अंदर ही फंसा रह गया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
शव को निकालने के लिए दमकलकर्मियों की मदद ली गई। उन्होंने डायनासोर की मूर्ति को काटकर शख्स की लाश को बाहर निकाला। फिलहाल, यह पता नहीं चल सका है कि शव कितने दिनों से मूर्ति में कैद था। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। साथ ही, लोगों ने मूर्ति वहां से हटवा दी है ताकि भविष्य में ऐसा हादसा ना हो पाए।

Back to top button